इन अजीब वजह के कारण हुए ये 10 तलाक, जानकर आपको भी होगी हैरानी

Jul 07, 2017
इन अजीब वजह के कारण हुए ये 10 तलाक, जानकर आपको भी होगी हैरानी

ये बात बिकुल सच है कि पति पत्नी का रिश्ता बेहद नाज़ुक रिश्ता होता है। और इस रिश्ते की बराबर कोई रिश्ता नहीं होता है। इस रिश्ते के बंधन में बांधना जितना आसान है उतना ही आसान इसे तोड़ देना हैं। शादी करने का कोई कारण नहीं होता ये एक परंपरा है जो कि सबको ही निभानी होती है। इस रिश्ते के टूटने से सिर्फ लोगों के घर उजड़ते हैं बाकि कुछ सही नहीं होता है। आज हम आपको कुछ ऐसे 10 तलाक के बारे में बताएंगे जिनकी वजह जानकर आप भी सोच में पद जाओगे। चल रहे इस दौर मर शादियां निभाना बहुत मुश्किल हो गया है।

शादी एक ऐसा रिश्‍ता है जहां पूरी जिंदगी बहुत सारे त्‍याग और समझौते के साथ आगे बढ़ना होता है। लेकिन शादियां कितनी मुश्किलों से भरी क्‍यों न हो उससे भी बड़ी मुश्किल होती है जब शादियां टूटती है। हम ये नहीं कह रहे है कि शादियां निभाना बहुत मुश्किल काम होता है लेकिन सच यह है कि हर शादीशुदा जिंदगी में भी खुशियां नहीं होती है।

ये भी पढ़ें :-  पंचायत का बड़ा फैसला: कुंवारी लड़कियां न तो मोबाइल रखेंगी, न ही पुरुषों से बात करेंगी

जानिए किस वजह से हुए ये दस तलाक

1-एक महिला ने इसलिए अपने पति को तलाक दे दिया क्‍योंकि वो गुड लुकिंग न‍हीं था। उस महिला ने बताया कि उसका हसबैंड बिल्‍कु ल भी गुडलुकिंग नहीं है। जिस वजह से सब उसका मजाक बनाते है। और उसे साथ जाने में भी शर्म आती है।

2-एक हसबैंड ने अपनी वाइफ से तलाक इसलिए मांगा क्‍योंकि शादी के सिर्फ डेढ़ महीनें के बाद एक हसबैंड ने अपनी वाइफ से तलाक इसलिए मांगा क्‍योंकि उसने उसके दोस्‍तों के लिए चाय बनाने से इंकार कर दिया।

3-एक नौ सैनिक ने अपनी वाइफ से इसलिए तलाक चाहता था क्‍योंकि वो बहुत पार्टी करती थी और उसे यह चीज अखरती थी। निचली अदालत ने डिवोर्स को सही बताते हुए कहा कि यह एक तरह का मानसिक प्रताड़ना है।

4-एक पति ने अपनी वाइफ से इसलिए तलाक मांगा क्‍योंकि उसकी वाइफ वर्किंग थी और वो उसे ऑफिशियल ड्रेस जैसे ट्राउजर और शर्ट में देखना नहीं चाहता था। वो चाहता था कि उसकी वाइफ ट्रेडिशनल ड्रेस जैसे सलवार सूट और साड़ी पहनें।

ये भी पढ़ें :-  पंचायत का बड़ा फैसला: कुंवारी लड़कियां न तो मोबाइल रखेंगी, न ही पुरुषों से बात करेंगी

5-एक हसबैंड और वाइफ ने इसलिए शादी तोड़ दी क्‍योंकि हसबैंड अपने सीए और डॉक्‍टर से अपनी मातृभाषा में बात करता था। उसकी बीवी दूसरे जगह से होने की वजह से उसको यह भाषा समझ नहीं आती थी। वाइफ ने कई दफा अपने हसबैंड से कहा कि वो अपना सीए और डॉक्‍टर बदल ले। लेकिन हसबैंड को यह बात इतनी नागवार गुजरी कि बात बढ़ते बढ़ते तलाक तक जा पहुंची।

6-एक आदमी ने तलाक मांगते हुए ये कहा कि उसकी वाइफ सेक्‍स मशीन है। वो सेक्‍स की बुरी तरह से आ‍दी हो चुकी है। वो अगर बीमार होता है तब भी उसकी वाइफ उससे जबरदस्‍ती शारीरिक संबंध बनाती है। अगर वो उसकी इस इच्‍छा को पूरी नहीं करता है तो वो उसे धमकाती है।

ये भी पढ़ें :-  पंचायत का बड़ा फैसला: कुंवारी लड़कियां न तो मोबाइल रखेंगी, न ही पुरुषों से बात करेंगी

7-एक लड़की शादी के बाद इसलिए अपने सुसराल में अडजस्‍ट नहीं हो पाई क्‍योंकि वो पहले बड़े घर में रहती थी और शादी के बाद उसे छोटे घर में रहना पड़ रहा था। इसलिए बहुत कहासुनी के बाद दोनों ने तलाक ले लिया।

8-एक आदमी अपनी मां के हाथ के खाने का इतना दिवाना था कि उसने अपने पार्टनर को छोड़ने का मन बना लिया क्‍योंकि कई बार समझाने के बाद भी उसकी बीवी प्रेशर कुकर में ही मीट बनाती थी।

9-आदमी का कहना था कि उसकी बीवी ने उस शादी से पहले अपने त्‍वचा संबंधी समस्‍या के बारे में छुपाया था। उसके चेहरे पर पिम्‍पल और एक्‍ने की समस्‍या होने की वजह से उसे अपनी बीवी से इंटीमेट होने में समसया होती है।

10-एक बीवी ने अपने पति से इसलिए तलाक मांगा क्‍योंकि उसे करवा चौथ पर जबरदस्‍ती पति के पांव छूने पड़े। जिसकी वजह से उसने तलाक लेकर पति को छोड़ दिया।

लाइक करें:-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>