इसलिए शादी से पहले सैक्‍स संबंध बनाना होता है घातक

Jul 06, 2017
इसलिए शादी से पहले सैक्‍स संबंध बनाना होता है घातक

अक्सर युवा जोड़े शादी से पहले शरीरिक संबंध बनाने के लिए उतावले रहतें हैं। इसकी वजह है कि उनमें सिर्फ एक दूसरे को देखने और प्यार करने की तेज लालसा होती है। युवा जोड़े इस बात पर ध्यान नहीं दे पाते की उनके इस कदम से भविष्य पर कितना असर पड़ता है। एक्‍सपर्ट का मानना है कि ऐसा करने से जोड़े के भविष्‍य में कुछ दिक्‍कतें आ सकती हैं।

इसलिए शादी से पहले संबंध बनाना होता है घातक
1. शादी से पहले रिश्ता बनाने से आप गर्भवती भी हो सकती हैं या आपकी पार्टनर गर्भवती हो सकती हैं। ऐसे में आप दोनों ही उलझन में पड़ जाएंगे और आपके निर्णय से कोई खुश नहीं होगा।

2. शादी से पहले सैक्‍स करने से कई बार मन में गिल्‍ट भी होता है। आपको अपने पार्टनर की वफादारी पर तरस आ सकता है अगर आप उसे डिच करने वाले हैं।

3. शादी से पहले संबंध सिर्फ प्‍यार के जोश में बन जाते हैं उनमें किसी भी प्रकार की गंभीरता नहीं होती है। वो किसी हीरोईन को ध्‍यान में रखते हुए सैक्‍स करते हैं न कि यह उनका पार्टनर को लेकर डेडीकेशन होता है। उन्‍हे सिर्फ फिजिकल ब्‍यूटी समझ में आती है।

4. कई धर्मों में शादी से पूर्व सैक्‍स करना वर्जित होता है। ऐसा यूं ही नहीं लिखा गया है। इसके बावजूद कई लोग इसे मिथ मानकर अपने पार्टनर को अपना बना लेते हैं लेकिन ऐसा न करें तो शायद आपके रिश्‍ते में हमेशा मधुरता बनी रहें।

5. अगर आपकी पार्टनर गर्भ धारण कर लेती है तो आपके परिवार के मूल्‍यों को ठेस लगेगी। गर्भपात करवाना उचित नहीं होता है, ऐसे में आप विचित्र स्थिति में फंस सकते हैं इसलिए, संभव हो तो अपने पार्टनर के साथ शादी से पहले शारीरिक संबंध न बनाएं।

लाइक करें:-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>