नौजवान को चौकी इंचार्ज ने इतनी बेरहमी से पीटा, पड़ गई लाशें

Jul 29, 2016

बटाला : गत दिवस चौकी इंचार्ज अर्बन एस्टेट ने निजी रंजिश के चलते नौजवान की पुलिस हिरासत में बेरहमी से पिटाई कर दी जिससे उसकी हालत गंभीर बनी हुई है। जानकारी अनुसार विगत 3 नवम्बर 2015 को गगनदीप सिंह पुत्र जोगा सिंह निवासी अमृतसर ने पुलिस को शिकायत दर्ज करवाई थी कि अरविन्द्र सिंह पुत्र काबल सिंह निवासी नवां रंगड़-नंगल ने उसके बेटे को विदेश भेजने के लिए उससे 90,000 रुपए ले लिए हैं।

अरविन्द्र सिंह ने न तो उसके बेटे को विदेश भेजा है व न ही पैसे वापस किए हैं जिस पर थाना सिविल लाइन की पुलिस ने अरविन्द्र सिंह के खिलाफ केस दर्ज कर लिया। अरविन्द्र सिंह को विगत दिवस पुलिस ने गिरफ्तार कर थाना सिविल लाइन में बंद कर दिया। अरविन्द्र सिंह ने बताया कि चौकी इंचार्ज ने थाना सिविल लाइन में उसकी पिटाई की और कहा कि तू मेरे पास से मोटरसाइकिल से पटाखे मारकर गुजरता था, आज तुम्हें उसका सबक सिखाना है जिसके बाद चौकी इंचार्ज अर्बन एस्टेट ने अपनी निजी रंजिश निकालते हुए उससे जबरदस्ती खाली कागजात पर हस्ताक्षर भी करवाए।

अरविन्द्र सिंह ने कथित आरोप लगाते हुए आगे बताया कि उसे पुलिस ने बिना किसी आरोप के पीटा। वह प्रशासन से मांग करता है कि प्रशासन उक्त चौकी इंचार्ज ए.एस.आई. विरुद्ध बनती कार्रवाई करे। क्या है आज का घटनाक्रम आज जब पुलिस अरविन्द्र सिंह का मैडीकल करवाने हेतु सिविल अस्पताल में गई तो वहां मौजूद अरविन्द्र सिंह के साथियों व पारिवारिक सदस्यों ने पुलिस का डटकर विरोध किया और मार-पिटाई विरुद्ध नारेबाजी की एवं अपनी हाजिरी में उसके एक्स-रे एवं और मैडीकल चैकअप करवाया लेकिन जब ए.एस.आई. जगतार सिंह ने अरविन्द्र सिंह को अस्पताल प्रशासन से चोरी अस्पताल से भगाने की कोशिश की तो पारिवारिक मैंबर भड़क गए। फिर अस्पताल प्रशासन ने हरकत में आते हुए तथा अरविन्द्र सिंह की हालत को देखते हुए मैडीकल चैकअप के बाद कुछ चोटों को ऑब्जर्वेशन में रखकर उसे अस्पताल में दाखिल कर लिया।

समय की नजाकत को भांपते हुए सिविल अस्पताल में डी.एस.पी. सिटी सतनाम सिंह, एस.एच.ओ. सिविल लाइन लखविन्द्र सिंह भारी पुलिस फोर्स सहित मौके पर पहुंच गए और पारिवारिक सदस्यांे को आश्वासन दिया कि उनके साथ कोई भी धक्केशाही नहीं होगी। क्या कहना है एस.एम.ओ का उक्त मामले संबंधी जब एस.एम.ओ. सिविल अस्पताल बटाला डा. संजीव भल्ला का पक्ष जानना चाहा तो उन्होंने बताया कि पुलिस उक्त युवक का मैडीकल करवाने हेतु उनके पास अस्पताल लेकर आई थी लेकिन नौजवान की गंभीर हालत को देखते हुए और कुछ चोटों का मैडीकल ओपिनियन लेने हेतु उक्त नौजवान को अस्पताल में भर्ती कर लिया गया। जो रिपोर्ट आएगी, उसके अनुसार ही अगली कार्रवाई अस्पताल प्रशासन द्वारा की जाएगी।

उक्त मामले संबंधी चौकी इंचार्ज ए.एस.आई. जगतार सिंह ने मारपीट के आरोपों को सिरे से खारिज करते हुए कहा कि अरविन्द्र सिंह को मोटरसाइकिल से गिरने से चोटें लगी हैं। उन्होंने उक्त युवक की कोई पिटाई नहीं की। चौकी इंचार्ज लाइन-हाजिर : एस.एस.पी. ढिल्लों उक्त मामले संबंधी जब कार्रवाई को लेकर एस.एस.पी. बटाला दिलजिन्द्र सिंह ढिल्लों का पक्ष जानना चाहा तो उन्होंने बताया कि कि ए.एस.आई. जगतार सिंह को तुरंत लाइन-हाजिर कर दिया गया है। उसके विरुद्ध रैगुलर विभागीय जांच भी शुरू कर दी गई है। जो जांच रिपोर्ट आएगी, उस अनुसार ही अगली कार्रवाई ए.एस.आई. पर की जाएगी।

अन्य ख़बरों से लगातार अपडेट रहने के लिए हमारे Facebook पेज को Join करे

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>