दुनिया की अजीबोगरीब शादियां: किसी ने पिज्जा, किसी ने बिल्ली तो किसी ने पत्थर से रचाई शादी

Sep 26, 2017
दुनिया की अजीबोगरीब शादियां: किसी ने पिज्जा, किसी ने बिल्ली तो किसी ने पत्थर से रचाई शादी

भारतीय परम्पराओं के मुताबिक दो शरीर के मिलान को शादी कहते हैं। इसे जन्मों-जन्मों का बंधन कहते हैं। अभी तक आपने दो पुरुषों को या फिर दो महिलाओं को शादी करते हुए देखा या सुना होगा। या फिर किसी की एक, दो नहीं बल्कि चार शादियों के बारे में भी सुना और देखा होगा। मगर यहाँ भारत में मामला और अजीब हो तब हो जाता है। जब प्रथा के नाम पर एक कुत्ते, सांप या फिर मेंढ़क से शादी करा दी जाती है। ऐसे ही हैरान और दंग कर देने वाली शादी के बारे में आपको बताने जा रहे हैं।

बता दें कि इस दुनिया में कई ऐसी हैरान करने वाली शादियों में से एक फ्रांस के ट्रेसी एमीन की शादी है। जिन्होंने एक पत्थर से शादी की है। ट्रेसी एक आर्टिस्ट हैं। इन्होंने फ्रांस ने एक प्राचीन पत्थर से शादी की, वो भी अपने पिता के अंतिम संस्कार में पहना हुआ सफेद गाउन पहनकर ये शादी रचाई। ये इस प्राचीन पत्थर को एक प्रोटेक्शन के रूप में देखती हैं।

अभी तक आपने शादी के लिए एक औरत और पुरूष का होना आवश्यक जाना होगा या फिर कई गंभीर मामलों में एक औरत दुसरी औरत या एक आदमी दुसरे आदमी से शादी कर सकता है। लेकिन सब की हैरानी और बड़ गई जब रशिया के इस गुमनाम व्यक्ति ने पिज्जा से शादी की है। ऐसा बताया जा रहा है कि लंबे समय तक अकेले रहने से नाखुश इस आदमी ने एक फैसला लिया। जिसके बाद इस व्यक्ति ने साउथ सेन्ट्रल रशिया के एक पिज्जा स्टोर में पूरे रस्मोरिवाज से जाकर पिज्जा से शादी कर ली।

ब्रिटेन की रहने वाली बार्बरेला बकनर ने अपनी दो पालतू बिल्लियों से शादी कर ली, जिनके नाम स्पाइडर और लगोसी हैं। बार्बरेला कहती हैं कि जब 7 साल पुराना रिलेशनशिप खत्म हुआ तो मेरा दिल पूरी तरह टूट गया और मैंने यह कदम उठाया।

लाइक करें:-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>