बौनों की अद्भुत दुनिया, यहाँ बौनों का है बसेरा

Apr 03, 2017
बौनों की अद्भुत दुनिया, यहाँ बौनों का है बसेरा

यह है बौनों की सबसे अलग दुनिया
दुनिया में प्रकार प्रकार के लोग रहते हैं इसलिए हर एक इंसान की शक्ल यह चेहरा देखकर ही कुछ लोग अंदाजा लगा लेते हैं कि वह कहां का रहने वाला है। इसी तरह हम बात कर रहे हैं बौनों की दुनिया की जो कि
जोनाथन स्विफ्ट के गुलिवर्स ट्रैवल के में स्थित है। यह दुनिया कोई मजाक नहीं बल्कि हकीकत की दुनिया है यह दुनिया म्यांमार और तिब्बत के सीमावर्ती क्षेत्र की दुर्गम पहाड़ियो के बीच बसा हुआ है।

यहां रहते है बौने:
इस कठिन पहाड़ियों पर तारोंसे नाम के  बौनों रहते हैं जिनकी लंबाई 150 सेंटीमीटर से भी कम है। उनकी यहां पर बहुत बड़ी तादाद में बस्तियां बसी हुई हैं। तिब्बत सीमा पर इस्थित इन भयानक पहाड़ियों के बीच निर्जन गांव के नीचे उतरते समय एक बोने व्यक्ति से मुलाकात हुई जिसके बाद इस गांव के बारे में पता चला।

जब इस गांव के बारे में लोगों को पता चला तो वह यहां के गांव का दौरा करने गए। उस समय यहां पर केवल 12 तारोंसे रहते थे। उन लोगों के मुताबिक तारोंसो ने कहा कि जब हम यहां पर एक दूसरे से शादी करते हैं तो हमारे बच्चे भी बौनों पैदा होते हैं जिनकी एक अच्छी बात नहीं है हम आने वाले समय में लगता है कभी भी दुनिया के सामने खुलकर नहीं जी पाएंगे।

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>