इस कबीले की औरते पानी के साथ नहीं, धुए के साथ रखतीं हैं शरीर को ताजा

Jan 22, 2017
इस कबीले की औरते पानी के साथ नहीं, धुए के साथ रखतीं हैं शरीर को ताजा

दुनिया भर में कई कबीले के लोग रहते हैं ।कई कबीले भी इस तरह के भी हैं जो अनोखे रिवाज के लिए जाने जाते हैं ।आज हम आपको एक इस तरह के कबीले के बारे में बताने जा रहे हैं ।जहां औरतें को नहाना मना है। जी हां, अफ्रीका के उत्तरी नामबीया के कुन्न में रहने वाले हिम्बा  कबीले की औरतों का नहाना तो दूर की बात उन को पानी के साथ हाथ धोना भी मना है ।इस काबिले में कुल 20000 से पचास हजार तक लोग हैं। हिम्बा  कबीले की औरतों को सबसे खूबसूरत औरत कहा जाता है ।

जिनको नहाना मना है । यह अपने आप को साफ सुथरा रखने के लिए खास तरीके का इस्तेमाल करती है ।यह औरतें जड़ी बूटी को पानी में उबालकर उस के धुएँ के साथ अपने शरीर को साफ रखती हैं। शरीर में बदबू ना आए इसके लिए औरतें इस तरह के कई उपाय करती हैं ।
हिंबा कबीले की औरत अपनी चमड़ी के लिए और भी बहुत सारे तरीके का इस्तेमाल करती हैं। अपनी चमड़ी को धूप से बचाने के लिए एक लोशन का इस्तेमाल करती है ।आपको बता दें कि यह औरतें किसी लोशन को बनाने के लिए किसी जानवर की चर्बी या हमटाइट की इस्तेमाल करती है । इस लोशन के साथ उनकी चमड़ी का रंग लाल हो जाता है ।जिस लोशन को लगाने के साथ उनकी चमड़ी कीड़ों से बची रहती है ।इन औरतों के की लाल चमड़ी के कारण इनको रेड वुमन भी कहा जाता है।

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>