महिला ने सुषमा स्वराज से लगायी गुहार, बोली-‘शौहर के साथ सऊदी में होता है जानवरों जैसा सलूक’

Jan 12, 2018
महिला ने सुषमा स्वराज से लगायी गुहार, बोली-‘शौहर के साथ सऊदी में होता है जानवरों जैसा सलूक’

अपने घर की आर्थिक स्तिथि से मजबूर होकर तीन महीने पहले इंडिया से सऊदी अरब काम के सिलसिले में गए युवक को वहां पर बंधक बना लिया गया है,पत्नी को बताया फ़ोन पर दर्द कि जानवरो से भी बदतर सलूक किया जाता है उसके साथ, पत्नी ने सुनकर थाने में दर्ज कराई शिकायत।

इंडिया से तीन महीने पहले ड्राइवर की नौकरी के लिए सऊदी अरब गया अलीगढ़ के इगलास थाना इलाके के गाँव ब्यौंही का निवासी आजाद खान को वहां पर एक शेख ने बंधक बना लिया है, उसके साथ करता है जानवरों से भी बुरा सुलूक परिजानों ने विदेश मंत्री सुषमा स्वराज से लगायी उसकी मदद की गुहार।

बता दे कि आज़ाद खान को उसके रिश्तेदारों ने 15 अक्टूबर 2017 को दिल्ली की एजेंसी ‘अलजियावह इंटरनेशनल’ के जरिए धम्मअल जुबैल ‘सऊदी अरब’ में ड्राइवर की नौकरी के लिए एक शेख अली अब्दुल्ला अली अल यामी के यहाँ पर दो साल के समझौते पर 1200 प्रतिमाह सऊदी रियाल में भेजा था।

आज़ाद खान कि पत्नी गज़ाला ने बताया कि घर की आर्थिक स्थिति काफी खराब चल रही थी इसी वजह से वो नौकरी के लिए सऊदी अरब गए थे, गजाला ने बताया कि उनको उस शेख के हाथों बेच दिया गया है। आगे उन्होंने बताया कि उस शेख ने पहले महीने की तो तन्खाह दी, लेकिन उसके बाद उन्हें एक भी पैसा नहीं दिया। उन्होंने फ़ोन पर बताया कि यहाँ उनके साथ जानवरों से भी बदतर सलूक करते है, ड्राइवरी के साथ साथ घर के काम भी कराते है, अगर वह घर का काम करने से मना करते है, तो उनकी बुरी तरह पिटाई करते है, सिर में चोट भी लग गयी है, खाने को भी ठीक से नहीं देते है।

लाइक करें:-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>