Youtube पर सिर्फ वीडियो पोस्ट कर ये एक्ट्रेस कमाती है 16 करोड़ रुपए

Oct 10, 2016
Youtube पर सिर्फ वीडियो पोस्ट कर ये एक्ट्रेस कमाती है 16 करोड़ रुपए

लिली सिंह जो की एक पंजाबी घराने से ताल्लुक रखती है लेकिन लिली स्कारबोरो, ओंटारियो कनाडा में पली-बढ़ींं। लिली ने मैरी शैड पब्लिक स्कूल से प्राथमिक शिक्षा हासिल की और लिस्टर बी. पीयरसन कॉलेजिएट इंस्टीट्यूट कनाडा से ग्रेजुएशन किया। उनकी परवरिश टॉम ब्वॉय की तरह हुई। लिली के पिता सुखविंदर सिंह और मां- मलविंदर चाहते थे कि वो वकील बनें, लेकिन उन्होंने यॉर्क यूनिवर्सिटी से साइकोलॉजी में डिग्री ली। इसके बाद एक साल तक कुछ नहीं किया। इस दौरान वे डिप्रेशन में आ गई थीं। कुछ सूझ नहीं रहा था कि आगे क्या करें।

फिर उन्होंने अक्टूबर 2010 में यू-ट्यूब ज्वाइन किया उनका पहला वीडियो विश्व शांति के संदेश के विषय पर था। इसे सिर्फ 70 लोगों ने देखा था। दूसरे, तीसरे, चौथे वीडियो का भी यही हाल हुआ था। आज पांच साल बाद उनके चैनल को सालाना 25 लाख डॉलर के विज्ञापन मिल रहे हैं, दुनिया भर के करीब 70 लाख लोग इसके नियमित सब्सक्राइबर हैं। दूनिया के अलग अलग हिस्से में फैले लोग उनके शेयर किए गए वीडियो को देखने के लिए उनके चैनल्स पर आते हैं। यूनिकॉर्न आइलैंड नाम की उनकी वेबसाइट भी है। लिली सिंह के दीवानों में माधुरी दीक्षित से लेकर शाहरुख खान तक के नाम हैं। इनका चैनल यूट्यूब पर सबसे ज्यादा देखे जाने वाले पांच चैनलों में से एक है।
लिली सिंह यू-ट्यूब के माध्यम से सबसे ज्यादा पैसा कमाने वालों की फोब्र्स की सूची में शामिल हो चुकी हैं। यह एक्ट्रेस ने पिछले साल 25 लाख डॉलर की कमाई की। इतनी कमाई उन्होंने अपने दो यू-ट्यूब चैनलों, 27 शहरों वाले वल्र्ड टूअर और अपनी फिल्म सहित दूसरे प्रोजेक्ट्स से की है। लिली सिंह का एक वीडियो हाउ गल्र्स गेट रेडी अब तक यू-ट्यूब पर एक करोड़ 80 लाख से ज्यादा बार देखा जा चुका है।

अन्य ख़बरों से लगातार अपडेट रहने के लिए हमारे Facebook पेज को Join करे

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>