संयुक्त राष्ट्र ने नीस में हुए ‘बर्बर एवं कायरतापूर्ण हमले’ की शुक्रवार को कड़ी निंदा की

Jul 15, 2016

संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद ने फ्रांस के नीस शहर में बासटील दिवस पर आयोजन के दौरान हुए ‘बर्बर एवं कायरतापूर्ण आतंकवादी हमले’ की शुक्रवार को कड़ी निंदा की.

छुट्टी मना रही और आतिशबाजी का प्रदर्शन देख रही भीड़ पर एक हमलावर ने ट्रक हमला किया और कई लोगों को कुचल डाला. इस घटना में बच्चों समेत कम से कम 80 लोगों की मौत हो गई और दर्जनों लोग घायल हो गए.

परिषद ने फ्रांस द्वारा तैयार बयान सर्वसम्मति से पारित किया जिसमें हमले की ‘कड़े शब्दों में निंदा की गई है’ और पीड़ितों के परिजन के प्रति संवेदनाएं प्रकट की गई हैं. परिषद ने दोहराया कि आतंकवाद विश्व की शांति एवं सुरक्षा के लिए सबसे गंभीर खतरों में से एक है.परिषद के 15 सदस्यों ने बयान में कहा, ‘आतंकवाद के कृत्य आपराधिक एवं अनुचित हैं.’

फ्रांस में पिछले 18 महीनों से भी कम समय में हुआ यह तीसरा बड़ा हमला है.

ओबामा ने फ्रांस हमले की निंदा की :

अमेरिका के राष्ट्रपति बराक ओबामा ने फ्रांस के नाइस शहर में हुए ट्रक हमले की कड़े शब्दों में निंदा की है. उन्होंने एक बयान जारी कर कहा कि अमेरिकी लोगों की ओर से, मैं नाइस में हुए घातक हमले की कड़े शब्दों में निंदा करता हूं जो आतंकवादी हमले की तरह प्रतीत होता है. उन्होंने हमले में मारे गए निर्दोष लोगों के प्रति शोक व्यक्त किया तथा हरसंभव सहायता उपलब्ध कराने का भी आश्वासन दिया.

अन्य ख़बरों से लगातार अपडेट रहने के लिए हमारे Facebook पेज को Join करे

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>