टीम में लगातार बने रहने से हुआ फायदा : उमेश यादव

Mar 18, 2017
टीम में लगातार बने रहने से हुआ फायदा : उमेश यादव

भारतीय टीम के तेज गेंदबाज उमेश यादव ने शुक्रवार को कहा कि उनका हालिया अच्छा फॉर्म टीम में लगातार खेलने से मिले आत्मविश्वास के कारण है। उमेश ने आस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली जा रही टेस्ट श्रृंखला में अभी तक कुल 12 विकेट अपने नाम किए हैं।

उमेश पहले से ज्यादा किफायती गेंदबाजी कर रहे हैं जो उनकी गेंदबाजी में हालिया दौर में सबसे बड़ा सुधार है।

उन्होंने कहा, “मैं वही कर रहा हूं जो कर रहा था लेकिन अब ज्यादा मैच खेलने के बाद मेरा आत्मविश्वास ऊंचा है। मेरी मेहनत काम आ रही है। जब मैं टीम से अंदर-बाहर हो रहा था मुझे नहीं पता था कि मुझे क्या करना चाहिए। ज्यादा मैच खेलने से मुझे पता चला कि मुझे क्या करना है और क्या नहीं। मुझे धीरे-धीरे अपनी ताकत और कमजोरी के बारे में पता चला। अब मुझे अच्छी समझ है।”

उन्होंने कहा, “मीडिया में पहले काफी कुछ लिखा गया कि मैं लेग स्टम्प पर गेंद करता हूं। मैंने इसे गलत साबित किया है और धीर-धीरे लय पकड़ी है।”

उमेश ने कहा कि आत्मविश्वास आने के बाद वह अपनी गेंदबाजी में हालात के हिसाब से विविधता लाने में सफल रहे हैं।

उन्होंने कहा, “एक बार मैं जब विकेट को समझ लेता हूं तो मुझे पता होता है कि क्रॉस सीम से गेंदबाजी करना फायदेमंद होगा या नहीं। यह विकेट को समझने और फिर क्रॉस तथा सीधी सीम के साथ गेंदबाजी करने पर है। जब मुझे लगता है कि गेंद उछाल लेगी तो फिर में अपने व्यवहार के अनुरूप गेंदबाजी करता हूं।”

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>