पुणे में टीम अपनी क्षमता के अनुरूप नहीं खेली : कुंबले

Mar 02, 2017
पुणे में टीम अपनी क्षमता के अनुरूप नहीं खेली : कुंबले

भारतीय क्रिकेट टीम के मुख्य कोच अनिल कुंबले ने कहा है कि आस्ट्रेलिया के खिलाफ पुणे टेस्ट में भारतीय टीम अपनी क्षमता के अनुरूप नहीं खेली और इसी कारण उसे मेहमानों ने 333 रनों से करारी शिकस्त दी। कुंबले ने गुरुवार को कहा कि टीम हालात से तालमेल नहीं बिठा पाई, जिसका नतीजा उसे हार के रूप में भुगतना पड़ा।

उल्लेखनीय है कि पुणे टेस्ट तीन दिन में ही समाप्त हो गया था, जिसमें आस्ट्रेलिया के बाएं हाथ के स्पिन गेंदबाज स्टीव ओकीफ ने 12 विकेट लिए थे।

कुंबले ने यहां एक संवाददाता सम्मेलन में कहा, “पुणे में जो हुआ वह अब अतीत है। मेरा मानना है कि हम उस मैच में अपनी क्षमता के मुताबिक खेल नहीं सके। टीम ने हालात को समझा नहीं। हर मैच में हमें हालात के साथ तालमेल बिठाना होगा।”

कुंबले ने कहा, “जीत की राह पर लौटने के लिए अब हम दूसरे मैच पर ध्यान दे रहे हैं। वह टीम की असफलता थी जिसके लिए हम किसी एक शख्स पर उंगली नहीं उठा सकते।”

उन्होंने कहा, “हम अगले मैच में अपनी क्षमता के साथ खेलते हुए वापसी करना चाहेंगे। मैंने पहले भी कहा है कि अगर हम हर दिन ऐसा करेंगे तो परिणाम हमारे पक्ष में आएंगे।”

पूर्व कप्तान ने कहा कि मैच के दौरान कई करीबी फैसले आए लेकिन निर्णय समीक्षा प्रणाली (डीआरएस) को कठघरे में खड़ा करना जल्दबाजी होगी।

भारत ने गेंदबाजी के दौरान अपने सभी रिव्यू व्यर्थ कर दिए थे। बल्लेबाजी के दौरान भी भारतीय टीम सिर्फ एक फैसला ही अपने पक्ष में मोड़ने में कामयाब रही थी।

कुंबले ने कहा, “मैं नहीं समझता की हमने गलती की। हमने इंग्लैंड और बांग्लादेश श्रंखलाओं की अपेक्षा पिछले मैच में अच्छा किया। वह फैसले वाकई करीबी थे। मैं नहीं समझता की हमें इसे लेकर चिंता करने की जरूरत है।”

कुंबले ने साफ कर दिया है कि अगले मैच में अजिंक्य रहाणे अंतिम एकादश का हिस्सा रहेंगे।

उन्होंने कहा, “अजिंक्य रहाणे को बाहर करने का सवाल ही नहीं है। उन्होंने अच्छे रन किए हैं और काफी सफल रहे हैं। करुण नायर का बाहर होना दुर्भाग्यपूर्ण है। लेकिन टीम संयोजन इसी तरह बनता है।”

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>