सर्वेः यूपी में भाजपा को मिलेगी सत्ता, सपा और बसपा इस नंबर पर खिसकेंगी

Oct 13, 2016
सर्वेः यूपी में भाजपा को मिलेगी सत्ता, सपा और बसपा इस नंबर पर खिसकेंगी
इंडिया टुडे-एक्सिस माय इंडिया के ओपिनियन पोल बता रहे हैं कि भाजपा यूपी में सरकार बनाएगी। अगले साल यूपी की सत्ता में भाजपा बहुमत से काबिज हो सकती है। बहुमत के आसपास पार्टी को सीटें मिलेंगी। जबकि सपा का सफाया होगा तो बहुजन समाज पार्टी दूसरे नंबर पर होगी।
इंडिया टुडे-एक्सिस माय इंडिया के सर्वे के मुताबिक भाजपा को यूपी में 31 प्रतिशत वोट मिलेगा। जिसके दम पर उसे 170 से 183 सीटें मिलेंगी। वहीं सत्ताधारी समाजवादी पार्टी 25 प्रतिशत वोट के साथ तीसरे स्थान पर खिसक जाएगी। जबकि 28 प्रतिशत वोट के साथ बसपा पिछली बार की तरह फिर दूसरे स्थान पर रहेगी।
अखिलेश से ज्यााद माया को चाहते हैं लोग
सर्वे के मुताबिक बसपा सुप्रीमो मायावती अखिलेश से ज्यादा लोकप्रिय साबित हुई हैं। 31 फीसदी लोग मायावती को मुख्यमंत्री पद पर देखा चाहते हैं जबकि 27 प्रतिशत अखिलेश को और 18 प्रतिशत लोग राजनाथ सिंह के साथ हैं। कांग्रेस की शीला दीक्षित को महज एक प्रतिशत लोग सीएम के रूप में देखना चाहते हैं।
कांग्रेस को सिर्फ 10 से 12 सीट
निजी टीवी चैनल के इस सर्वे की मानें तो यूपी में इस बार कांग्रेस की खाट खड़ी होने जा रही। पोल के मुताबिक कांग्रेस को महज छह फीसद वोट मिलेगा। इससे करीब आठ से 12 सीटें मिल सकती हैं। इसके अलावा अन्य छोटे दलों और निर्दल के पास भी छह सीटें हो सकती हैं।
अन्य ख़बरों से लगातार अपडेट रहने के लिए हमारे Facebook पेज को Join करे
लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>