बिहार में तूफानी बारिश ने मचाई तबाही, फसलों को किया बर्बाद – 9 की मौत

May 05, 2016

पटना. बिहार के कई जिलों में आई आंधी और बारिश के कारण काफी नुकसान हुआ है। इस आंधी तूफान और बारिश में विभिन्‍न जगहों पर करीब 9 लोगों की मौत हो गयी है। जमुई, पूर्णिया और जहानाबाद में दो-दो लोगों की मौत हुई है। इस आंधी और बारिश में आम और लीची के फसलों को भी भारी नुकसान हुआ है। बुधवार देर शाम झाझा मुख्य बाजार में अचानक एक मकान के गिर जाने से एक रेलकर्मी की मौत हो गयी। जबकि इसके चपेट में आने से दो व्यक्ति गंभीर से घायल हो कर इलाजरत है।

जानकारी के अनुसार शाम में वर्षा के साथ आये तेज आंधी तूफान के चपेट में आने मुख्य बाजार स्थित एक मकान गिर गया। जिसके मलबे की भीतर तीन व्यक्ति दब गये। घटना की सूचना पाकर वहां पहुंचे लोगों ने आनन-फानन में मलबा को हटा कर लोगों को निकला। इसमें एक व्यक्ति मृत अवस्था में पाया गया। जिसका शिनाख्त रेल गार्ड मों शमीम के रूप में किया गया। गिद्धौर प्रतिनिधि के अनुसार, बुधवार देर शाम आंधी तुफान और वर्षा के दौरान हुए वज्रपात के चपेट में आने से थाना क्षेत्र के तरी पहाड़पुर गांव में एक महिला की मौत हो गयी।

जानकारी के अनुसार उक्त महिला घर के बाहर किसी कार्य से गयी थी। तभी अचानक वज्रपात के चपेट में आ कर गिर पड़ी। घर के लोगों ने उसे आनन-फानन में चिकित्सक के पास ले गये। चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। अलीगंज में बारिश के दौरान वज्रपात से मजदूर भोला यादव की मौत हो गई। मधेपुरा में आंधी-बारिश के बीच ठनका और बिजली के तार गिरने से करंट की चपेट में आकर आधा दर्जन मवेशियों की मौत हो गयी।

अन्य ख़बरों से लगातार अपडेट रहने के लिए हमारे Facebook पेज को Join करे

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

Jan 19, 2018

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>