भीमराव अंबेडकर की मूर्ति‍ को लेकर भड़का विवाद,चली गोलियां

Sep 30, 2016
भीमराव अंबेडकर की मूर्ति‍ को लेकर भड़का विवाद,चली गोलियां

यूपी के सहारनपुर जिले में देवबंद से कुछ कि‍मी दूर घर की जमीन में बाबा साहब डॉ. भीमराव अंबेडकर की मूर्ति लगाने को लेकर हुए विवाद ने संघर्ष का रूप ले लिया। इस विवाद में दोनों पक्षों की ओर से जमकर पथराव और फायरिंग हुई। इस संघर्ष में 3 महिलाओं सहित 9 लोग घायल हो गए। इतनी ही नहीं यहां पर एक पक्ष ने तो पथराव और फायरिंग के बाद आगजनी भी कर दी।
डॉ. अंबेडकर की मूर्ति लगाने को लेकर दलित समाज के दिनेश और अमित के बीच कहासुनी शुरू हुई। धीरे-धीरे ये कहासुनी संघर्ष में बदल गई और दोनों पक्षों की ओर से फायरिंग और पथराव होने लगा। दलित समाज के दिनेश ने आरोप लगाया है कि अमित पक्ष के लोग तमंचों और धारदार हथियारों से लैस होकर उसके घर में घुस गए और मारपीट करने लगे।

ये भी पढ़ें :-  जानिए एक विदेशी दुल्हन की दर्द भरी काहानी, कैसे-कैसे हुए उस पर जुल्म

पुलिस को दी शिकायत में दिनेश ने यह आरोप लगाया है कि अमित पक्ष के लोग घर की जमीन पर डॉ. भीमराव अंबेडकर की मूर्ति लगाने को कह रहे थे। जब ऐसा करने के लिए उसने मना किया तो दर्जन भर लोग हथियार लेकर उसके घर में घुस गए और तोड़फोड़ करने के बाद घर को आग लगा दी।

घटना की खबर मिलते ही सीओ योगेंद्रपाल सिंह और कोतवाल आरएन सिंह यादव ने मौके पर पहुंचकर दोनों पक्षों के लोगों को समझाकर शांत किया। इस संघर्ष में एक पक्ष के दिनेश, प्रकाश, पूनम, बलराम, जबकि दूसरे पक्ष के नरेसना, सुषमा, कपिल, बिट्टू और अंकित घायल हो गए। घायलों को इलाज के लिए सीएचसी में भर्ती कराया गया है। सुरक्षा की नजर से गांव में पुलिस बल तैनात कर दिया गया है।

ये भी पढ़ें :-  चाचा शिवपाल ने अखिलेश की सीट से दिया दूसरे विधायक को टिकट, घमासान तेज

अन्य ख़बरों से लगातार अपडेट रहने के लिए हमारे Facebook पेज को Join करे

 

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>
error: 24hindinews.com\'s content is copyright protected
error: 24hindinews.com\'s content is copyright protected