अधिकारी को गाली देते हुए सपा नेता हरीश राणा का ऑडियो हुआ वायरल

Aug 02, 2016

कुशीनगर: सपा सरकार भले ही नागरिकों के उत्थान व सुरक्षा की ढोल पीट रही हो लेकिन पार्टी के माननीय, जनता सहित एक दूसरे को गालियों से नवाजने से बाज नहीं आ रहे हैं। सपा सरकार के मंत्री आजम खान द्वारा लेखपाल संवर्ग पर टिप्पणी का मामला थमा नहीं था कि सरकार के राज्य मंत्री राधेश्याम सिंह द्वारा अपर मुख्य अधिकारी जिला पंचायत कुशीनगर को गाली से सुशोभित कर दिया गया।

अभी मामला ठंडा भी नहीं हुआ कि जिला पंचायत कुशीनगर के अध्यक्ष हरीश राणा (सपा विधायक रामकोला पूर्णमासी देहाती के पुत्र) ने पलटवार करते हुए चिकित्सा शिक्षा राज्य मंत्री राधेश्याम सिंह को गालियों से नवाज दिया है।

हालांकि ऑडियो कब का है यह नहीं पता चल प् रहा है। लेकिन बातचीत के आधार पर यह निष्कर्ष निकाला जा सकता है की जब हरीश राणा ब्लॉक प्रमुख थे उस समय का यह ऑडियो है। ऑडियो में राणा द्वारा मंत्री को भद्दी भद्दी गलियां देते हुए सुना जा सकता है।

इन माननीयों की वाक सिद्धि से जिले की जनता सकते मे है। आम जनता का कहना है कि इन माननीयों से दूर रहना ही अच्छा है पता नही किसका मूड कब विगड़ जाये और वह सामने वाले को गालियों से नवाज दें।

गौरतलब है की दो दिनों पूर्व मंत्री राधेश्याम सिंह ने कुशीनगर जिला पंचायत के अपर मुख्य अधिकारी उमेश पटेल को अपने आदमी को ठेका दिलाने के लिए गन्दी गन्दी गालियां दी थी।

इसके खिलाफ उमेश पटेल के नेतृत्व में कर्मचारियों ने जुलूस निकाल कर मंत्री के खिलाफ नारेबाजी करते हुए सोमवार को प्रदर्शन किया। इसके बाद पटेल ने एसपी को गालियों की सीडी और तहरीर देते हुए मंत्री के खिलाफ केस दर्ज करने की मांग की

उमेश पटेल ने रविवार को देर रात एसपी को मेल से तहरीर दी थी। प्रशासन ने तब कहा था कि पता किया जाएगा कि तहरीर उन्होंने ही दी है या नहीं। सोमवार को इसके जवाब में उमेश पटेल के नेतृत्व में कर्मचारी संगठनों ने जुलूस निकाल कर मंत्री के खिलाफ नारेबाजी करते हुए प्रदर्शन किया।

गालियों वाले आडियो में जिला पंचायत अध्यक्ष हरीश राणा और उनके विधायक पिता पूर्णमासी देहाती के खिलाफ भी अपशब्द कहे गए हैं। हरीश राणा और राधेश्याम एक दूसरे के कट्टर विरोधी भी हैं। इसीलिए राणा इस मामले को लेकर लखनऊ पहुंच गए।

सोमवार को उन्होंने पार्टी प्रवक्ता और मंत्री राजेन्द्र चौधरी से भेंट कर पूरी बात बताते हुए मंत्री के खिलाफ कार्रवाई का अनुरोध किया। बकौल राणा, राजेन्द्र चौधरी ने कहा कि मामला पार्टी हाईकमान के संज्ञान में है। इसे गंभीरता से देखा जा रहा है।

अमिताभ ने की राज्यमंत्री पर एफआईआर की मांग

आईपीएस अफसर अमिताभ ठाकुर ने राज्यमंत्री राधेश्याम सिंह द्वारा कुशीनगर जिला पंचायत के अपर मुख्य अधिकारी उमेश चन्द्र पटेल को खुलेआम गालियाँ देने के मामले में अब तक एफआईआर तक दर्ज नहीं होने के दुर्भाग्यपूर्ण बताया है।

उन्होंने कहा कि यह वास्तव में कष्ट का विषय है कि एक राज्यमंत्री ने एक अफसर को अत्यंत ही भद्दी-भद्दी गालियाँ दीं और यह घटना प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव सहित सभी लोगों के संज्ञान में है लेकिन अब तक मामले में कोई भी कार्यवाही नहीं हुई है.

अमिताभ ने कहा कि उन्होंने स्वयं इस प्रकार की स्थिति का सामना किया है, अतः वे इस दर्द को अच्छी तरह समझते हैं और उन्होंने एसपी कुशीनगर से इस मामले में जाँच के नाम पर कार्यवाही टालने की जगह तत्काल मुक़दमा दर्ज कर उचित कार्यवाही करने और अफसर को सुरक्षा देने की बात कही है।

अन्य ख़बरों से लगातार अपडेट रहने के लिए हमारे Facebook पेज को Join करे

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>