इस ‘शेरनी’ का बेटा है शेर मोहम्मद, मां बोलीं ‘मेरे बेटे ने पांच नक्सलियों को मारा मुझे मेरे बेटे पर फक्र है’

Apr 25, 2017
इस ‘शेरनी’ का बेटा है शेर मोहम्मद, मां बोलीं ‘मेरे बेटे ने पांच नक्सलियों को मारा मुझे मेरे बेटे पर फक्र है’

सुकमा में नक्सलीयो द्वारा सीआरपीएफ के 25 जवानों की मौत के बाद एक ही सवाल है कि आखिर कब तक हमारे देश के जवान इस तरह अपनी जिंदगियां खोते रहेंगे। साल का सबसे बड़ा नक्सली हमला बताया माना जा रहा है। इस हमले में कई जवान गंभीर रूप से घायल भी हुए हैं। इन्हीं घायलों में से एक कांस्टेबल पद पर तैनात शेर मोहम्मद यूपी के बुलंदशहर के रहने वाले हैं।

शेर मोहम्मद जहाँ अस्पताल में जिंदगी और मौत के बीच लड़ रहे हैं, वहीं उनकी मां के साथ पूरा गांव उनके लिए दुआ कर रहा है। शेर मोहम्मद की मां फरीदा ने मीडिया के सामने कहा, ‘मेरे बेटे ने पांच नक्सलियों को मारा। मुझे मेरे बेटे पर फक्र है। मेरे साथ पूरा गांव उसकी सलामती की दुआ कर रहा है।’
आपको बतादे कि कांस्टेबल के पद पर तैनात शेर मोहम्मद के पिता भी भारतीय सेना में थे।
शेर मोहम्मद ने बताया कि नक्सलियों की संख्या 300 के करीब थी, वहीं हमारी संख्या 150 के आस-पास थी। हमने भी जमकर फायरिंग की। उन्होंने बताया कि तीन से चार नक्सलियों के सीने पर मैंने खुद गोली मारी है। शेर मोहम्मद ने बताया कि कैसे नक्सलियों ने हम पर हमला किया। उन्होंने बताया कि हमले से पहले हमारी सही स्थिति की जानकारी के लिए गांव वालो की सहायता ली। नक्सलियों ने पहले गांव वालो को हमारी स्थिति जानने के लिए भेजा। जब उन्हें हमारी टीम की स्थिति का पता चल गया तो करीब 300 नक्सलियों ने हम पर हमला कर दिया।

फिलहाल इस नक्सली हमले को लेकर देशभर में दुख का माहौल है। हमले में 6 जवान घायल भी बताए जा रहे हैं। हमले के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि जवानों की शहादत बेकार नहीं जाएगी।

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>