यूपी के लाखों कर्मचारियों को नए साल में मिलेगा सातवें वेतनमान का तोहफ़ा, कैबिनेट में फ़ैसला पास

Dec 13, 2016
यूपी के लाखों कर्मचारियों को नए साल में मिलेगा सातवें वेतनमान का तोहफ़ा, कैबिनेट में फ़ैसला पास

केंद्र सरकार के बाद आख़िरकार यूपी सरकार ने भी अपने प्रदेश के कर्मचारियों को सातवें वेतनमान का लाभ देने का फ़ैसला कर ही लिया. मंगलवार को सीएम अखिलेश यादव की अध्यक्षता में हुई मीटिंग में कैबिनेट ने इसे मंज़ूरी दे दी. जनवरी से लाखों कर्मचारियों को बढ़े वेतनमान का तोहफ़ा मिलेगा.

अब विधानमंडल में पास होना है फ़ैसला

कैबिनेट की मंज़ूरी के बाद सरकार अब इस फ़ैसले को विधानमंडल के दोनों सदनों में पेश करेगी. 21 दिसंबर से विधानमंडल का सत्र शुरू होने जा रहा है. विधानमंडल में मंज़ूरी मिलते ही फ़ैसला पूरी तरह से लागू हो जाएगा. ग़ौरतलब है कि सातवें वेतन की रिपोर्ट को मंजूरी के लिए कैबिनेट के मुख्य एजेंडे में न रखकर सप्लीमेंटरी एजेंडे में रखा गया था। दरअसल यह रिपोर्ट वित्त विभाग के परीक्षण के बाद देरी से आ सकी।

कैबिनेट में सातवें वेतन की रिपोर्ट के साथ-साथ वित्तीय वर्ष 2016-17 के लिए दूसरा अनुपूरक बजट और उससे संबंधित विनियोग विधेयक के मसौदे को मंजूरी दी जाएगी। इसके साथ ही वित्तीय वर्ष 2017-18 के अंतरिम बजट और चार माह के लेखानुदान तथा उससे संबंधित विनियोग विधेयक के मसौदे को भी मंजूरी दी जाएगी। क्योंकि 21 दिसंबर से बुलाए गए विधानमंडल के दोनों सदनों के सत्र में इनको सरकार को पास कराना है।

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>