संसद में शुरू हुआ बजट सत्र का दूसरा चरण , मोदी को विपक्ष से सहयोग की उम्मीद

Apr 25, 2016

संसद में बजट सत्र का दूसरा चरण शुरू होने से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सभी दलों से सहयोग की उम्मीद जताई है.

संसद पहुंचने के बाद पीएम मोदी ने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि इस बार सत्र में अच्छे फैसले हो सकेंगे. साथ ही उन्होंने विपक्ष से भी सहयोग की अपील की.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज संसद पहुंचने पर इस सत्र को उत्पादक बनाने व सभी पार्टियों से इसमें सहयोग की उम्मीद जतायी. मोदी ने पत्रकारों से कहा कि हमें उम्मीद है कि संसद के बजट सेशन का दूसरा हिस्सा भी पहले हिस्से की तरह उत्पादक होगा और हम कई अहम निर्णय इसमें लेंगे. जबकि विपक्षी पार्टियों के तेवर से स्पष्ट है कि सरकार के लिए के लिए सुचारू रूप से संसद का यह सत्र चलाना काफी मुश्किल है.

कांग्रेस, जदयू व वाम दल सरकार को घेरने के लिए उत्तराखंड, सूखा, कन्हैया कुमार, विजय माल्या सहित कई मुद्दों को उठायेंगे, वहीं सत्ता पक्ष इशरत जहां मामले से कांग्रेस पर निशाना साध सकती है.

संसद का यह सत्र 13 मई तक चलेगा.15 दिन के इस सत्र में कामकाज के लिए कुल 90 घंटे निर्धारित किये गये हैं.

लोकसभा में कार्यवाही शुरू होने के साथ जहां हाल में दिवंगत हुए पूर्व सांसदों को श्रद्धांजलि दी गयी, संसद की कार्यवाही शुरू होने के साथ ही राज्यसभा में नए सांसदों ने शपथ ली. कांग्रेस के आनंद शर्मा, के सोमा प्रसाद, प्रताप सिंह बाजवा, नरेश गुजराल, श्वेत मलिक, झरना दास वैद्य आदि ने शपथ ली.

कांग्रेस जहां संसद में सूखा एवं जल संकट के मुद्दे को उठायेगी, वहीं जनता दल यूनाइटेड ने आज राज्यसभा में उत्तराखंड संकट के मुद्दे पर नोटिस दिया है.  सीपीआई ने कहा है कि वह संसद में जवाहर लाल नेहरू छात्र संघ के अध्यक्ष कन्हैया कुमार पर होने वाले जानलेवा हमलों को उठायेगी.

राज्यसभा की कार्यवाही शुरू होने पर कांग्रेस ने उत्तराखंड का मुद्दा उठाया . इसके बाद सदन की कार्यवाही 12 बजे तक के लिए स्थगित कर दी गयी. विपक्ष का आरोप था कि सरकार ने गलत ढंग से वहां राष्ट्रपति शासन लगाया, जबकि सत्तापक्ष का कहना था कि मुख्यमंत्री विधायकों की खरीद-फरोख्त में लगे हुए थे.

संसद सत्र में शामिल होने पहुंच सांसद-अभिनेता परेशा रावल ऑड-ईवन नियम तोड़ते हुए ईवन नंबर की गाड़ी से पहुंचे. नियम के तहत आज ऑड नंबर की गाडिय़ां ही दिल्ली की सड़कों पर दौड़ सकती हैं. हालांकि इसके लिए माफी मांगते हुए रावल ने कहा कि उनका दिल्ली में अपना घर नहीं है. साथ ही उन्होंने इस गलती के लिए माफी भी मांगी और कहा कि वे जुर्माना भरने के लिए तैयार हैं.
अन्य ख़बरों से लगातार अपडेट रहने के लिए हमारे Facebook पेज को Join करे

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>