दलित छात्र से कुत्तों की मालिश और शौचालय साफ करवाते थे स्कूल अधिकारी

Sep 15, 2017
दलित छात्र से कुत्तों की मालिश और शौचालय साफ करवाते थे स्कूल अधिकारी

आगरा के एक स्कूल में दसवीं कक्षा के दलित छात्र के साथ उत्पीड़न का मामला सामने आया है। जहाँ पर छात्र का आरोप है कि उसे फ्लैट पर बंधुआ मजदूर की तरह शौचालय साफ करना पड़ता था, और फिर साहब के कुत्तों की मालिश भी करनी पड़ती थी।

बता दें कि आगरा के सैंया ब्लॉक के सिंकदरपुर गांव का एक किशोर राजकीय स्वच्छकार आश्रम पद्धति विद्यालय इटौरा में 10वीं कक्षा का छात्र है, और उसके पिता नाई का काम करते हैं। उस ने अपने साथ हुई इस घटना के बारे में बताया कि मालिश का काम जानता है। लेकिन उसके स्कूल अधीक्षक ने उससे खुद अपनी कई बार मालिश करवाते रहे, मालिश करने के हुनर से खुश होकर उन्होंने समाज कल्याण अधिकारी के गाजियाबाद वाले फ्लैट पर लेकर गए, और उसे वहां छोड़कर स्कूल अधीक्षक वापस आगरा लौट आए। उसके बताने के अनुसार गाजियाबाद स्थित अधिकारी के फ्लैट पर उससे घर का पूरा काम लिया जाता था, और इतना ही नहीं बल्कि कुत्तों को नहलाने और उसके बालों में कंघी करने का काम भी उस से करवाया जाता था। लेकिन उसे खाने को खाना भी ढंग से नहीं दिया जाता था।

ये भी पढ़ें :-  1 साल बीत गया, लापता JNU छात्र नजीब की अब तक कोई खबर नहीं...

करीब सवा महीने बाद किसी तरह से एक दिन वहां से भागकर अपने घर आगरा पहुंच गया।, और अपने साथ हुए इस पूरे मामले की जानकारी उसने अपने परिवार को बताया। जिसके बाद परिवार वालों ने मामले की शिकायत स्कूल प्रशासन और उप निदेशक समाज कल्याण से की, लेकिन दोनों ने ही इस मामले पर कोई कार्रवाई नहीं की। मिली जानकारी के अनुसार एडीएम सिटी केपी सिंह का कहना है कि छात्र के आरोपों की जांच की जा रही है। उसके बाद ही कोई करवाई की जायेगी।

लाइक करें:-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>