सऊदी अरब में अवैध प्रवासियों को घर जाने की छूट के बाद भारतीय दूतावास में लगी भीड़

Apr 01, 2017
सऊदी अरब में अवैध प्रवासियों को घर जाने की छूट के बाद भारतीय दूतावास में लगी भीड़

देश में अवैध रूप से रह रहे लोगों को सऊदी अरब ने पिछले हफ्ते ‘बिना राष्ट्र के उल्लंघन के’ का उद्घाटन किया। सऊदी क्राउन प्रिंस, प्रथम उप प्रधानमंत्री और आंतरिक मंत्री मोहम्मद बेन नैफ ने कहा कि इस अभियान को किंग सलमान ने अनुमति दी थी क्योंकि इसका उद्देश्य था कि देश में नियमों का उल्लंघन करने वाले भी अपनी स्थिति को वैध बना सकें। जिसमें देश में अवैध निवास और मजदूर कानून के उल्लंघन के लिए 90 दिन का जुर्माना लगाया गया था ताकि ऐसे लोग बिना दंड और बिना भय के देश छोड़ सकें।जिसके बाद सऊदी अरब में अवैध तरीके से रह रहे भारतीयो की भारतीय दूतावास में बाहर भीड़ लग गयी।

सुरक्षा मामलों के लिए सार्वजनिक सुरक्षा के सहायक निदेशक, मेजर जनरल जोमैन बिन अहमद अल-गमदी ने कहा कि सऊदी गृह मंत्रालय और श्रम और सामाजिक विकास मंत्रालय भर्ती कंपनियों के साथ रणनीतिक साझेदारी सुनिश्चित करने के लिए प्रतिबद्ध है। भागीदारी से श्रम बाज़ार में प्रवासियों के लिए रोजगार बढाने में मदद मिलेगी।

एक बैठक के दौरान मंत्रालय के प्रतिनिधि अदनान बिन अब्दुल्ला अल-अबम ने श्रम बाजार में अंतराल को भरने के लिए योग्य और प्रशिक्षित मजदूरो को उपलब्ध कराने के लिए भर्ती कंपनियों की क्षमता पर जोर दिया। इन कंपनियों के श्रम उल्लंघन को खत्म करने और सऊदी अरब की सीमाओं को सुरक्षित करने के लिए राष्ट्रीय अभियान में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने की उम्मीद है। बैठक में भाग लेने वाले भर्ती कंपनियों के प्रतिनिधियों ने अपने विचारों और सिफारिशों को भी सामने रखा।

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>