पाकिस्तानी खिलाड़ी का रिकॉर्डतोड़ शतक- सिर्फ 26 बॉल में ही बना डाली सेंचुरी, लगे 1 ओवर में 6 छक्के

Dec 25, 2017
पाकिस्तानी खिलाड़ी का रिकॉर्डतोड़ शतक- सिर्फ 26 बॉल में ही बना डाली सेंचुरी, लगे 1 ओवर में 6 छक्के

पाकिस्तान में पूर्व क्रिकेटर शाहिद आफरीदी फाउंडेशन चैरिटी नाम से मैच खेले जा रहे हैं. जो 10-10 ओवर के मैच चल रहे हैं। इन मुक़ाबलों में खूब चौके छक्कों की बरसात हो रही है। जहां पर एक मैच में पाकिस्तानी क्रिकेटर शोएब मलिक और बाबर आज़म का खूब बल्ला चला, दोनों ने बॉलर की खूब अच्छे से धज्जिया उड़ायी। शोएब मलिक ने एक ही ओवर में 6 छक्के जड़े वही बाबर आज़म ने 26 गेंदों पर शतक जड़ दिया।

पाकिस्तानी क्रिकेटर शोएब मलिक SAF रेड टीम की ओर से खेल रहे थे। जब मलिक बल्लेबाजी करने आये तब उनकी टीम का स्कोर 6 ओवर में 104 रन था। ऐसे में टीम को एक बड़े स्कोर की तरफ बढ़ना था, जो मलिक ने आते ही कर दिखाया उन्होंने बाबर आज़म के एक ओवर में 6 छक्के जड़े और शानदार पारी खेलकर टीम का स्कोर 210 तक पहुंचाया। इस स्कोर को देखकर लग रहा था कि दूसरी टीम इस टारगेट को नहीं पार कर सकेगी। लेकिन ऐसा नहीं हुआ क्योंकि जब दूसरी टीम यानि SAF रेड के बाद SAF ग्रीन बल्लबाजी करने आयी तभी पारी की शुरुआत करने आये बाबर आजम शुरू से ही अटैकिंग मोड पर आ गए और उन्होंने विपक्षी बॉलर की जमकर धुनाई की और 26 गेंद पर रिकॉर्ड शतक जड़ दिया। आखिर में जीत का चौका शाहिद आफरीदी ने लगाया।

ये भी पढ़ें :-  युवराज सिंह की पत्नी हेज़ल ने शेयर की ऐसी तस्वीर जिससे लोगो ने जमकर उड़ाया युवराज का मज़ाक

आपको जानकार हैरानी होगी कि पाकिस्तानी क्रिकेटर बाबर आज़म की तुलना भारतीय स्टार बल्लेबाज विराट कोहली से की जाती है। जहा पिछले साल पाकिस्तानी कोच मिकी ऑर्थर ने बाबर के बारे में कहा था की मुझे इस 23 साल के खिलाड़ी की बल्लेबाजी देखकर विराट कोहली की याद आती है। उनमे विराट की तरह बल्लेबाजी की झलक नज़र आती है। लेकिन बाबर आज़म ने उसका बहुत ही बेहतरीन जवाब देकर सबका दिल जीत लिया। उन्होंने कहा था कि  ‘मेरी तुलना कोहली से नहीं की जानी चाहिए। विराट कोहली मॉर्डन क्रिकेट के सबसे बेहतरीन बल्लेबाज में से एक हैं और मुझे उनकी बराबरी करने के लिए अभी बहुत वक्त लगेगा।’

ये भी पढ़ें :-  रोहित शर्मा की तस्वीर पर कमेंट करके बुरे फसें चहल, रोहित की पत्नी ने दिया करारा जवाब

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि बाबर आजम ने इस साल हुए भारत के खिलाफ आईसीसी चैम्पियंस ट्रॉफी 2017 के फाइनल में 52 बॉल पर 46 रन जड़े थे। वो अब तक 36 वनडे मैचों में 1,758 रन बना चुके हैं। जिसमें 7 हाफ सेंचुरी और 7 सेंचुरी शामिल है। उन्होंने इतने कम मैचों में काफी रिकॉर्ड बना लिए है। सबसे कम मैचों में 1000 रन बनाने का रिकॉर्ड उन्ही के नाम है। अगर बाबर आज़म ऐसे ही बल्लेबाजी करते रहे तो वो भी काफी रिकॉर्ड बना लेंगे। यहाँ देखें वीडियो …….

लाइक करें:-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>