जंगल में छुपाया नक्सलियों का 30 लाख कालाधन सफेद करने पहुंचा युवक गिरफ्तार

Nov 11, 2016
जंगल में छुपाया नक्सलियों का 30 लाख कालाधन सफेद करने पहुंचा युवक गिरफ्तार
कालेधन के खिलाफ मोदी सरकार की सर्जिकल स्ट्राइक से नक्सलियों में हड़कंप मचा है। अब वे जंगलों में कैश में छुपाए पांच सौ और एक हजार के नोट बैंकों में जमा करने की कोशिश कर रहे हैं। रांची में तीस लाख रुपये बैंक में जमा करने आया युवक खुफिया एजेंसियों की सूचना पर पकड़ लिया गया।  युवक ने अपना नाम नंदकिशोर बताया। उसके पास से एक हजार और पांच सौ रुपये के नोट मिले।
पुलिस का शक पुख्ता-30 लाख नक्सलियों के ही हैं
वहीं इस मामले में पुलिस अधिकारियों को शक है कि ये 30 लाख रुपए नक्सलियों या किसी अवैध स्रोत से अर्जित किए गए हैं। पुलिस फिलहाल नंदकिशोर से कड़ाई से पूछताछ कर रही है। पुलिस अधिकारियों का कहना है कि नक्सली संगठन पीएलएफआई सुप्रीमो दिनेश गोप कारोबारियों को धमका कर या लालच देकर काला धन वैध करवाने का काम कर रहा है।
पुलिस अधिकारी की मानें तो एसएसपी कुलदीप द्विवेदी को सूचना मिली थी कि दिनेश गोप ने लेवी में वसूले गये रुपयों को वैध कराने के लिए सहयोगी के माध्यम से नंद किशोर को बैंक भेजा है। सूचना मिलने पर एसएसपी ने बेड़ो डीएसपी के नेतृत्व में टीम गठित की। व्यवसायी नंदकिशोर जैसे ही रुपए लेकर बैंक पहुंचा, पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया।
जब पुलिस ने उसे मौके पर पकड़ लिया, तो नंद किशोर पैसे के संबंध में पूछे जाने पर कोई सटीक जवाब नहीं दे पाया। प्रारंभिक पूछताछ में व्यवसायी नंद किशोर ने पुलिस को कुछ अन्य महत्वपूर्ण जानकारियां दी हैं, जिसकी पुलिस जांच कर रही है।
अन्य ख़बरों से लगातार अपडेट रहने के लिए हमारे Facebook पेज को Join करे
लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>