पार्टनर की खुशी के लिए खुद से करें ये वादा

Apr 12, 2017
पार्टनर की खुशी के लिए खुद से करें ये वादा

शादी एक ऐसा रिश्ता होता है जो उम्र भर के लिए बंध जाता है इस में पति पत्नी को हमेशा एक दूसरे की खुशी का ख्याल रखना पड़ता है। कभी कभी ना चाहते हुए भी हमें अपने पार्टनर की खुशी के लिए वह सब करना पड़ता है। जो नहीं करना चाहते हैं इस रिश्ते को आगे बढ़ाने के लिए गुस्से पर काबू कर के प्यार से एक-दूसरे को समझना ही पति पत्नी का रिश्ता होता है।

1. आपसी सहमति
इस शादीशुदा जिंदगी में गाड़ी तभी चलती है जब किसी बात पर दोनों की सहमती होती है अगर एक पार्टनर को आप की कोई बात नहीं अच्छी लगती है तो आप उसे प्यार से समझाएं और उसकी भी बात सुने कि शायद वह आपका मूड चेंज कर सकते हैं इसलिए दोनों की सहमती से ही हर कार्य करें।

2. गुस्से पर करें काबू
अगर दो लोगों में झगड़ा हो रहा है तो आप खुद अपने आप को चुप कराने की कोशिश करें दूसरा खुद ही थोड़ी देर बाद उस गलती का एहसास करेगा।

3. मनमुटाव सुलझाएं
अगर आपका पाटनर आपसे नाराज है तो चुप ना रहे उसके पास जाएं और उसकी दिल की बात जानने की कोशिश करें बेडरूम में साथ सोने से पहले अपनी नाराजगी को बाहर ही छोड़कर आए।

4. बार-बार न दोहराएं एक बात
अगर आपके पार्टनर से कोई गलती हो जाए तो उस बात को रोजाना ना दोहराएं बल्कि उस बात को उस दिन भुला कर अपने पार्टनर के साथ ख़ुशी से आगे जिंदगी में बढ़कर नई सुबह का स्वागत करें।

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>