1000 साल पुरानी सालार मसूद गाजी की दरगाह की जगह वीएचपी की सूर्य मंदिर बनाने की योजना को सीएम योगी का समर्थन

May 15, 2017
1000 साल पुरानी सालार मसूद गाजी की दरगाह की जगह वीएचपी की सूर्य मंदिर बनाने की योजना को सीएम योगी का समर्थन

उत्तर प्रदेश के बहराइच में विश्व प्रसिद्ध 1000 साल पुरानी दरगाह हजरत सैयद सालार मसूद गाजी की दरगाह की जगह पर विश्व हिंदू परिषद् सूर्य मंदिर बनाने की योजना बना रहा है। जिसका मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी समर्थन किया है। साथ ही विश्व हिंदू परिषद् ने मुख्यमंत्री से एक स्मारक बनाने की मांग की है।

विश्व हिंदू परिषद् दावा कर रही है कि 11वीं शताब्दी में राजा सुहेलदेव ने ही गाज़ी सैयद सालार मसूद से युद्ध किया था। विश्व हिंदू परिषद् का कहना है कि हजरत सैयद सालार मसूद गाजी की दरगाह से पहले वहां एक मंदिर था जिसे डहा कर दरगाह बनाई गयी है। वीएचपी के इस दावे का मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ समर्थन करते हुए वीएचपी की मांग को पूरा करने की भी बात कही।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि कोई भी ऐसा नहीं है जो अब्दुल कलाम, अश़फ़ाक़उल्ला ख़ान, और अब्दुल हमीद का सम्मान नहीं करता हो। योगी ने कहा, हमें सुनिश्चित करना होगा। कि गजनी, गौरी, औरंगजेब, खिलजी और बाबर को सम्मान मिलना चाहिए या नहीं। गजनी और उसके भतीजे गाज़ी मसूद ने भारत में कई धार्मिक स्थलों को तोड़ा और देश को बांटने की कोशिश की ,

आपको बतादे कि यूपी के बहराइच में हजरत सैयद सालार मसूद गाजी की दरगाह प्रमुख दरगाहो में से एक है। इस दरगाह में हिंदू और मुस्लिम दोनों श्रद्धालु आते हैं।

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>