प्यार का दर्द मिटा सकती है वाइन लेकिन दिल की है दुश्मन

Apr 28, 2017
प्यार का दर्द मिटा सकती है वाइन लेकिन दिल की है दुश्मन

आजकल की युवा पीढ़ी शराब पीने को एक फैशन और ट्रेंड मानती है आजकल ज्यादातर सभी युवा पीढ़ी नशे में डूबी हुई है। जबकि यह बात हम सब बखूबी जानते हैं कि शराब पीना स्वास्थ्य के लिए बहुत हानिकारक है। परंतु इस तरह के चेतावनी को हम सब नजर अंदाज कर देते हैं। और अल्कोहल का सेवन जमकर करते हैं वही बात की जाए रेड वाइन की तो इसके बारे में 1 तथ्य सामने आया है कि रेड वाइन स्वास्थ्य के लिए भी लाभदायक होता है और साथ ही में इसको पुरुष के साथ साथ महिलाएं भी इसका सेवन कर सकती है।

रेड वाइन के दुष्प्रभाव:
रेड वाइन उन लोगों को बिल्कुल भी नहीं पीना चाहिए जिनका ब्लड प्रेशर हाई रहता है। क्योंकि यह सीधे सीधे ब्लड प्रेशर पर प्रभाव डालता है जिस तरह बीयर हमारे ब्लड प्रेशर पर प्रभाव डालता है वैसे रेड वाइन भी ब्लड प्रेशर पर प्रभाव डालता है।

ब्लड प्रेशर अल्कोहल इसको चोली दामन का साथ बोला जाता है कहां जाता है कि अगर आप अल्कोहल पिएंगे तो आपका ब्लड प्रेशर तेजी से बढ़ेगा। वही जो लोग शराब पीते हैं उनका यह मानना है कि रेड वाइन का सेवन जो लोग करते हैं वह ऐंटि-ऑक्सिडेंट योगिक अल्कोहल से बढ़ रहे ब्लड प्रेशर को उनके शरीर में रोकने के लिए सबसे ज्यादा सहायक होता है।

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>