इस्लाम छोड़ लड़की ने अपनाया हिंदू धर्म, बोली- ‘बंदिशों से हो गई थी परेशान’

Jan 22, 2018
इस्लाम छोड़ लड़की ने अपनाया हिंदू धर्म, बोली- ‘बंदिशों से हो गई थी परेशान’

मुस्लिम धर्म की बंदिशों से परेशान होकर एक लड़की ने अपना धर्म परिवर्तन करा लिया है। उसने इस्लाम धर्म छोड़कर हिंदू धर्म अपना लिया है। जिसकी जानकारी वो खुद स्थानीय प्रशासन को शपथपत्र देकर दी है। इसके साथ ही लड़की ने परिजनों से अपनी सुरक्षा करने के लिए प्रशासन से गुहार भी लगाई है।

बता दें कि ये धर्म परिवार्तन का मामला उत्तराखंड के हल्द्वानी बनभूलपुरा का है। जहाँ की रहने वाली मुस्लिम लड़की शहनवाज़ अब हिंदू धर्म अपना कर सुनीता बन गई हैं। मीडिया की रिपोर्ट के मुताबिक इस बात की जानकारी उसने स्थानीय प्रशासन को शपथ पत्र देकर दी है। इतना ही नहीं बल्कि उसने ये साफ किया है कि भविष्य में उसे मुस्लिम नाम ‘शहनवाज’ के बजाय हिन्दू नाम ‘सुनीता’ से जाना जाए। सुनीता ने ये भी आरोप लगाया है कि उसके घरवाले उसे लंबे समय से प्रताड़ित कर रहे थे और उस पर तमाम तरह की बंदिशें भी लगा दी थी, यहां तक कि हालात इतने बुरे हो गए थे कि घर में सुनीता को जहर देकर मारने की बात कही जाती थी। उसने कहा कि वो पिछले कुछ समय से अपने घर वालों से छुप छुप कर रह रही है।

ये भी पढ़ें :-  शर्मनाक: चलती ट्रेन में सोती हुई अभिनेत्री के साथ हुई छेड़छाड़, की गंदी हरकत

उसके कहने के मुताबिक वह घर-बाहर की तमाम बंदिशों से काफी तंग आ चुकी थी। आखिरकार उसने मुस्लिम धर्म छोड़ने का फैसला कर लिया। ये पूरा मामला सिटी मजिस्ट्रेट के सामने आने के बाद उन्होंने मामले की जांच पुलिस को सौंप दी है। सिटी मजिस्ट्रेट पंकज उपाध्याय का कहना है कि एक लड़की उनके पास आई और उन्होंने धर्म परिवर्तन की बात को स्वीकारा है। उन्होंने जांच का जिम्मा पुलिस क्षेत्राधिकारी को दिया है। इसके अलावा लड़की सुनीता के सुरक्षा को लेकर भी दिए गए प्रार्थना पत्र पर पुलिस को कार्रवाई के निर्देश दिए गए हैं।

इतना ही नहीं इस पूरे घटनाक्रम पर सुनीता ने ट्रिपल तलाक पर लगी रोक को एक बेहतर कदम बताते हुए कहा कि ट्रिपल तलाक से मुस्लिम महिलाओं की जिंदगी बद से बदतर हो गई थी। क्योंकि मुस्लिम पुरुषों के मन में जब भी कुछ ऐसा आता तभी तीन बार तलाक-तलाक कहकर महिलाओं की जिंदगी बर्बाद कर देते हैं। इसी लिए सुनीता ने अपनी जिंदगी की भलाई हिंदू धर्म को अपनाने में ही समझी, बावजूद इस कदम के सुनीता को अपने परिजनों से जान का खतरा सता रहा है।

ये भी पढ़ें :-  शिवसेना नेता बोले- 'गुजरात चुनाव ट्रेलर था, राजस्थान उपचुनाव इंटरवल है, पूरी फिल्म 2019 में देखेंगे'
लाइक करें:-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>