सबसे मंहगे स्मार्टफोन, कीमत जानकर रह जाएंगे हैरान

Jun 28, 2016
स्मार्टफोन हमारी जरुरत बन चुका है। दुनिया में स्मार्टफोन की काफी बड़ी रेंज है। चीन और भारत की कंपनियां जहां मिड-रेंज यूजर्स को ध्यान में रख कर स्मार्टफोन बनाती हैं।

वहीं कुछ कंपनियां ऐसे स्मार्टफोन बनाती हैं जिनको खरीदने का सपना भी आम आदमी नहीं देख सकता. ये स्मार्टफोन दुनिया के सबसे मंहगे स्मार्टफोन की लिस्ट में शुमार हैं. आज हम आपको ऐसे ही स्मार्टफोन के बारे में बताने जा रहे हैं जो अपनी कीमत को लेकर चर्चा में रहे हैं।

लग्जरी मोबाइल फोन बनाने वाली ऑस्ट्रेलियाई कंपनी वर्टु ने भारतीय बाजार में अपना एक और नया स्मार्टफोन लॉन्च कर दिया है  एस्टर नामक इस फोन की कीमत भारतीय बाजार में लगभग 4.75 लाख रुपये है। दाम को जानकर चोंकिए नहीं, देखिए आगे आगे होता है क्या।

ये भी पढ़ें :-  मुकेश अंबानी ने किया ऐलान- जियो ग्राहक जल्द करलें ये काम, नहीं तो घर आएगा बिल

आईफोन Princess प्लस. ये आईफोन बाकी की तरह ही दिखता है लेकिन इस फोन को आस्ट्रिया के डिजाइनर पीटर एलोइसन ने डिजाइन किया है। गोल्ड के साथ ही इन स्मार्टफोन में 180 कट डायमंड लगे होते हैं। इन डायमंड की क्वालिटी बेहद शानदार होती है. इसकी कीमत 11964326 रुपये है।

प्रीमियम स्मार्टफोन कंपनी Vertu ने अपना सिग्नेचर टच स्मार्टफोन लॉन्च किया है, इस स्मार्टफोन की कीमत 6,500-13,700 पाउंड (6.5-13.8 लाख रुपये) तक है, ये दोनों कीमतें बैक लेदर कवर पर निर्भर करेगी।

इस स्मार्टफोन को सिग्नेचर स्मार्टफोन का अपग्रेडेड वर्ज़न माना जा रहा है।  Vertu सिग्नेचर टच का डिस्प्ले 5.2 इंच है जो फुल HD होगा। इस फोन की रिजॉल्यूशन 1080×1920 पिक्सल है।

ये भी पढ़ें :-  शेयर बाजारों में तेजी, सेंसेक्स 193 अंक ऊपर

दुनिया के सबसे मंहगे स्मार्टफोन की लिस्ट में सोनी एरिक्सन Black Diamond का नाम आता है। जारेन गोह ने इस स्मार्टफोन को डिजाइन किया है।  ये फोन मिरर डिटेल, बॉलीकार्बोनेट मिरर और ऑर्गेनिक LED तकनीक से लैस है। सोनी अपने डिस्प्ले के लिए दुनिया भर में जाना जाता है।  इस स्मार्टफोन को 2 डायमंड से सजाया गया है. इस स्मार्टफोन की कीमत 2,0360986 रुपये है।

jackpot Luxor Las Vegas Jackpot नाम के इस स्मार्टफोन के स्विट्जरलैंड ने 2005 में बनाय था. इस फोन को 180 ग्राम के ठोस सोने का इस्तेमाल कर बनाया गया है।   इसका बैक बॉडी अफ्रीकी जंगल की लकड़ियों से बनाया गया है जो 200 साल पुरानी हैं।  ये लकड़ी दुनिया की सबसे मंहगी लकड़ियों में शुमार है।   इस फोन की बटन सफायर क्रिस्टल से बनी हैं।  इसकी कीमत 1 मिलियन डॉलर है यानि 6 करोड़ रुपये।

 अन्य ख़बरों से लगातार अपडेट रहने के लिए हमारे Facebook पेज को Join करे
लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>
error: 24hindinews.com\'s content is copyright protected
error: 24hindinews.com\'s content is copyright protected