सीजफायर तोड़ रहे पाकिस्तान को भारतीय सेना ने सिखाया सबक

Oct 22, 2016
सीजफायर तोड़ रहे पाकिस्तान को भारतीय सेना ने सिखाया सबक
बार-बार सीजफायर तोड़ने पर भारतीय सेना ने पाकिस्तान को मुंहतोड़ जवाब दे दिया। पाकिस्तानी रेंजर्स के सात जवानों और एक आतंकवादी को ठोंक दिया। इस कड़ी कार्रवाई से भारत ने पाकिस्तान को संदेश दे दिया है वह मुगालते में न र हे। अगर सीजफायर उल्लंघन हुआ तो ऐसे ही पाक जवान और आतंकवादी मार गिराए जाएंगे। इस घटना में बीएसएफ का एक जवान घायल हो गया।
कब भारत ने की कार्रवाई
सीमा सुरक्षा बल के प्रवक्ता ने बताया कि पाकिस्तानी रेंजर्स ने हीरानगर में भारतीय चौकियों पर सुबह साढ़े नौ बजे हमले किए। जिस पर बीएसएफ के जवानों ने पाकिस्तानी खेमे को करारा जवाब देते हुए जवाबी गोलाबारी की तो पाक रेंजर्स के सात जवान और एक आतंकवादी हलाक हो गया। इस हमले में बीएसफ के कांस्टेबल गुरनाम सिंह घायल हो गए। उन्हें जम्मू के गवर्नमेंट मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया।
तीन दर्जन बार सीजफायर को पाक ने दिखाया ठेंगा
पीओके में सर्जिकल स्ट्राइक के बाद से बौखलाई पाकिस्तान सेना अब तक तीन दर्जन बार अंतरराष्ट्रीय सीमा और नियंत्रण रेखा पर संघर्ष विराम कर चुकी है।  भारतीय चौकियों पर स्वचालित हथियारों के साथ 82 एमएम मोर्टार बम दागे गए। पिछले चार दिनों से लगातार चल रही गोलीबारी के बाद भारत ने सख्त कदम उठाया।
30 से ज्यादा बार सीजफायर का उल्लंघन
रिपोर्ट के अनुसार जवाबी कार्रवाई में तीन पाकिस्तानी रेंजर्स मारे गए हैं। उन्होंने बताया कि पाकिस्तानी सैनिकों ने भारतीय चौकियों को निशाना बनाने के लिए छोटे हथियारों, स्वचालित हथियारों और 82 एमएम मोर्टार बमों का इस्तेमाल किया। इसी के साथ ही पीओके में भारतीय सेना के लक्षित हमले के बाद अंतरराष्ट्रीय सीमा और नियंत्रण रेखा पर संघर्ष विराम उल्लंघन की 31 घटनाएं हो चुकी हैं।
अन्य ख़बरों से लगातार अपडेट रहने के लिए हमारे Facebook पेज को Join करे
लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>