आखिरी इच्छा हुई पूरी: मुस्लिम रीति रिवाजों के साथ इस हिन्दू आदमी को किया गया दफ़न..

Oct 06, 2017
आखिरी इच्छा हुई पूरी: मुस्लिम रीति रिवाजों के साथ इस हिन्दू आदमी को किया गया दफ़न..

झांसी जिले में एक अनोखा मामला सामने आया है। जहाँ एक 82 वर्षी हिन्दू बुजुर्ग को मरने के बाद उसका अंतिम संस्कार मुसलमान रीति रिवाज़ों के मुताबिक किया गया, और उसे मुस्लिम कब्रस्तान में दफनाया गया। इस तरह से हिन्दू बुजुर्ग की आखिरी इच्छा पूरी की गई।

ख़बरों की मानें तो सैयर गेट इलाके के रहने वाले 82 साल के मदन मोहन यादव की सोमवार दोपहर में मौत हो गई थी। मदन मोहन पूरे बुन्देलखण्ड में ‘दाऊ समोसे वाले’ के नाम से जाने जाते थे। उन्होंने अपने आखिरी वक्त में कहा था कि उनके मरने के बाद अगर उन्हें दफनाए जाने पर कोई एतराज करे तो इसकी फिक्र मत करना। ऐसे में उन्हें सोमवार को जीवनशाह कब्रिस्तान में दफनाया गया।

मिली रिपोर्ट के अनुसार उनके बारे में ऐसा बताया जा रहा है कि उनकी माली हालत खराब थी। उन्होंने मस्जिद के बाहर से ही समोस बेचना शुरू किया था। जिसके बाद से लेकर उन्होंने जिंदगी में कभी भी पीछे मुड़कर नहीं देखा। इतना ही नहीं बल्कि ये ईद के मौके पर नमाज भी अदा किया करते थे। ख़बरों की मानें तो ये रोजे भी रखते, कुर्बानी भी दिया करते थे। वहीँ पर ईदगाह के पास बनी मजार पर दाऊ नियमित रूप से भी जाया करते थे। उनकी इस्लामिक तरीके से दफनाये जाने की वसीयत पर उनको पूरे इस्लामिक रीति रिवाजों के साथ नहलाया गया। उसके बाद फिर उनको कफ़न-दफन किया गया। जहाँ पर उनके जनाजे में बड़ी संख्या में गांव के हिंदू-मुस्लिम लोगों हिस्सा लिया।

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>