भारतीय टीम का तेज गेंदबाज हुआ साइबरक्राइम का शिकार, हैकर ने उनके अकाउंट से लिखकर “I Love You” भेजा

Jan 26, 2018
भारतीय टीम का तेज गेंदबाज हुआ साइबरक्राइम का शिकार, हैकर ने उनके अकाउंट से लिखकर “I Love You” भेजा

आज कल साइबर क्राइम का शिकार कोई भी हो सकता, अक्सर लोग इसका शिकार हो जाते है। इन दिनों भारतीय टीम के 23 साल के तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज भी साइबर क्राइम का शिकार हो गए है। किसी फैन ने उनके फेसबुक, जी-मेल, ट्विटर, और इन्स्टाग्राम अकाउंट को हैक कर लिया।

भारतीय टीम के तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज के अकाउंट को हैदरबाद के किसी युवा फैन ने हैक किया है, और उस फैन ने ऐसा कर के अपने आपको विवादों में फसा दिया है। हैदराबाद के उस युवा हैकर ने सिराज के अकाउंट से उनके रिश्तेदारों को “I Love You” लिख कर मैसेज भी किये। भारतीय टीम के इस तेज गेंदबाज ने हैदराबाद के स्थानीय पुलिस स्टेशन के साइबरक्राइम विभाग में जाकर उनके साथ हुई इस घटना के बारें में बताया और अपनी शिकायत दर्ज कराई। मोहम्मद सिराज ने पुलिस को बताया कि उनका फेसबुक अकाउंट हैक हो गया है। जिसके बाद पुलिस ने उस हैकर अपराधी को पकड़ लिया, और उस अपराधी हैकर की उम्र मात्र 14 वर्ष निकली। बताया जा रहा है कि ये युवा हैकर भारतीय टीम के तेज गेंदबाज का बहुत बड़ा फैन और और बचपन की नादानी के कारण ऐसी हरकत कर गया।

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज ने पिछले साल हुए न्यूजीलैंड के विरुद्ध टी20 इंटरनेशनल मैच में भारतीय टीम की जर्सी पहनी थी। मोहम्मद सिराज की पॉपुलैरिटी आईपीएल से काफी बड़ी और जबसे इंडिया टीम में डेब्यू किया है तब से सिराज के फैन पुरे देश में हो गए है। भारतीय टीम के इस तेज गेंदबाज ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट्स हैक होने पर इसकी सूचना पुलिस को दी, पुलिस ने जब इस मामले की छानबीन की और जब पुलिस ने अपराधी को पकड़ा तो वह केवल 14 साल का एक लड़का निकला, सिराज ने उस युवा हैकर के खिलाफ केस दर्ज नहीं कराने की मांग की।  तेज गेंदबाज सिराज ने इस युवा लड़के के भविष्य को देखते हुए अपना केस वापस लेने का फैसला किया।

बता दे कि उपयुक्त पुलिस केसीएस रघु वीर के अनुसार भारतीय टीम के इस युवा खिलाड़ी ने पुलिस को बताया कि उनके जी-मेल और तीन सोशल मीडिया अकाउंट्स से रिश्तेदारों को अजीब तरह के मैसेज प्राप्त हुए है। बताया जा रहा है कि एक जांचकर्ता अधिकारी ने सिराज के साथ हुई इस घटना का खुलासा करते हुए बताया कि, “सिराज का सोशल मीडिया अकाउंट हैक करने वाले हैकर ने सेल फोन का नंबर नया पासवर्ड बनाया था, हमें उसकी जांच मिली और तब

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>