घर वालों ने जबरन नाबालिग देवर से करवाई विधवा भाभी की शादी, फेरों के बाद हुआ ये हाल

Dec 13, 2017
घर वालों ने जबरन नाबालिग देवर से करवाई विधवा भाभी की शादी, फेरों के बाद हुआ ये हाल

बिहार से एक सनसनीखेज मामला सामने आया है। जहाँ पर घरवालों ने जबरदस्ती एक नाबालिग किशोर की शादी उसकी विधवा भाभी के साथ कर दी। लेकिन उसका जो अंजाम हुआ वो काफी हैरान कर देने वाला है।

बता दें कि ये सनसनीखेज मामला बिहार के गया जिले के परैया थाना क्षेत्र का है। जहाँ पर बाल विवाह को सामाजिक और कानूनी अपराध नहीं मानने की भूल ने एक किशोर की जान ले ली। मिली जानकारी के अनुसार रामप्रवेश दास की पुत्री रुबी की शादी 2009 में चंद्रशेखर दास के बड़े पुत्र सतीश रविदास से हुई थी। लेकिन शादी के चार साल बाद ही 2013 में पति की विद्युत स्पर्शाघात में मौत हो गई। वह पेशे से बिजली मिस्त्री था। लेकिन पति की मौत के बाद मायके वाले लगातार उसकी दूसरी शादी कराने का दबाव डाल रहे थे। जिसके बाद लड़का पक्ष ने रूबी की शादी उसके देवी महादेव दास से करने का मन बना लिया, जो अभी नाबालिग ही था। और नवीं क्लास का छात्र था। जिसके बाद दोनों पक्षों ने मिलकर यह निर्णय आपसी सहमति से लिया गया और परैया थाने के समीप स्थित जमालपुर देवी मंदिर में दोनों पक्षों की उपस्थिति में विवाह करा दिया गया। जहाँ साक्ष्य के रूप में एक समझौता पत्र भी बनाया गया, जिस पर दोनों पक्ष ने हस्ताक्षर किए थे।

और उसकी शादी जबर्दस्ती उसकी विधवा भाभी से करा दी गई। जो उम्र में भी उससे आठ साल बड़ी है। और उसके दो बच्चे भी हैं। सात साल की एक बेटी जबकि एक बेटा चार साल का है। इस शादी से महादेव आहत हो गया था। दिन में शादी तो हो गई लेकिन रात होते ही महादेव ने घर में फांसी लगाकर खुदकशी कर ली। शौच के लिए निकले पिता की नजर पड़ी तो उन्होंने शोर मचाना शुरू कर दिया। जिसके बाद मंझले बेटे मनीष रविदास की मदद से शव को नीचे उतारा गया। मृतक के पिता विकलांग हैं। जबकि मां का निधन पंद्रह वर्ष पूर्व हो गया है।

जिसके बाद इसकी सूचना पुलिस को दी गई। पुलिस ने वहां पहंच कर शव को कब्जे में ले लिया। घटनास्थल पर मौजूद पुलिस अवर निरीक्षक बबन सिंह ने बताया कि ‘दाह-संस्कार की तैयारी कर ली गई थी। रात करीब आठ बजे की घटना की सूचना सुबह स्थानीय थाना को दी गई। परिजन के लिखित आवेदन पर प्राथमिकी दर्ज कर शव को पोस्टमार्टम के लिए मेडिकल कॉलेज भेज दिया गया है।’

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>