इस तरह घर बनाई जाती है दूध वाली आइसक्रीम- जानिए

Mar 06, 2017
इस तरह घर बनाई जाती है दूध वाली आइसक्रीम- जानिए

कहां जाता है कि गर्मियों के मुकाबले सर्दियों में आइसक्रीम खाने का मजा ही कुछ और होता है। छोटे हो या बड़े सभी को आइसक्रीम खाना खाने का मन करता है ऐसे मैं आप घर पर ही दूध वाली आइसक्रीम बना सकते हो। आज इस आर्टिकल में हम आपको बताएंगे कि दूध वाली आइसक्रीम कैसे बनती है।

सामग्री
दूध जितना आप चाहते हो
ठंडा दूध एक चौथाई कप
चीनी 5 टेबलस्पून
मलाई एक कप
कॉर्न फ्लोर एक चौथाई कप
काजू ,किशमिश ,हरी इलायची ,बादाम थोड़ा-थोड़ा

आइसक्रीम बनाने की विधी
तो आप करते हैं स्टार्ट सबसे पहले एक बर्तन ले ले जिस पर आपको दूध गर्म करना है बर्तन में दूध को डालें और धीमी आंच में कम से कम 20 मिनट तक उसे उबाले।कॉर्नफ्लोर को ठंडा दूध मे डाल कर घोले और तब तक न रुको जब तक पूरा घुल ना गया हो। फिर उसके बाद उस घोल को चीनी को उबलते हुए दूध में डालें और अच्छी तरह से घोले। 15 मिनट तक हल्की आंच में रखेंगे फिर ठंडा होने का वेट करें।

मिक्स करें
अब बारी आती है काजू किशमिश हरि इलाइची और बदाम कि ऐसा नहीं है कि यह सब डालना है आपके पास इसमें जो भी हो आप वह डाल सकते हैं।

ठंडा करें
सब को घोलकर एक बर्तन में रख ले। हो सके तो मार्केट से आइसक्रीम रखने के लिए कोई बर्तन ले सकते है नहीं तो घर के बर्तन में भी आप डाल सकते हैं। ऐसा कुछ भी नहीं है बस ध्यान रखना के बर्तन में डालने के बाद उसके ऊपर ढक्कन जरुर लगाए। अब 7 से 8 घंटे तक इस आइसक्रीम वाले बर्तन को फ्रिज में रखे और अगले दिन तक आपकी दूध वाली आइसक्रीम तैयार है।

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>