‘दंगल’ की ऐतिहासिक कमाई, ‘बाहुबली 2’ को छोड़ा बहुत पीछे..

May 30, 2017
‘दंगल’ की ऐतिहासिक कमाई, ‘बाहुबली 2’ को छोड़ा बहुत पीछे..

बॉलीवुड सुपर स्टार आमिर खान की फिल्म ‘दंगल’ की चीन में रिकॉर्डतोड़ कमाई का सिलसिला जारी है। इस फिल्म ने सिर्फ 25 दिनों में ही 900 करोड़ से ज्यादा की कमाई कर ली है। जिसकी जानकारी ट्रेड एनालिस्ट रमेश बाला ने ट्वीट पर दी है।

रमेश के मुताबिक चीन में फिल्म ने 942 करोड़ और ताइवान में 32 करोड़ रुपये की कमाई की है। इस धमाकेदार कमाई के साथ ही फिल्म ‘दंगल’ ने वर्ल्डवाइड 1,700 करोड़ से ज्यादा की कमाई कर ली है। और इसके साथ ही 1700 करोड़ कमाने वाली बॉलीवुड की पहली फिल्म बन गई है।

दूसरी तरफ एक महीने पहले रिलीज हुई फिल्म ‘बाहुबली 2’ ने जब 1500 करोड़ के आंकड़े को छुआ था। तो ऐसा कहा जा रहा था कि अब इस फिल्म का रिकॉर्ड कोई नहीं तोड़ पाए गए। मगर अभी आमिर खान की फिल्म ‘दंगल’ चीन में रिलीज़ हुए 25 दिन हुए हैं। लेकिन अब ‘बाहुबली’ को ‘दंगल’ पीछे छोड़ दिया है। ‘बाहुबली’ की वर्ल्डवाइड कमाई है 1,633 करोड़ जबकि ‘दंगल’ की कमाई 1719 करोड़ पहंच गई है।

फिल्म ‘दंगल’ जिस रफ़्तार से चीन में कमाई कर रही है। उसे देख कर एहि लग रहा है कि ये अब बहुत जल्द ही 2,000 करोड़ का जादुई आंकड़ा भी छू लेगी।
ख़बरों के मुताबिक कुछ दिनों बाद फिल्म ‘बाहुबली 2’ को भी चीन में रिलीज किया जाएगा। तब देखना काफी दिलचस्प होगा कि चीन की जनता ने जो प्यार ‘दंगल’ को दिया है क्या वैसा ही प्यार ‘बाहुबली 2’ को मिल पाएगा?

ये भी पढ़ें :-  तस्वीरें: अभिनेता टाइगर श्रॉफ की मां शादीशुदा होते हुए भी, कर चुकी हैं 17 साल छोटे इस एक्टर को डेट

अगर फिल्म ‘दंगल’ की घरेलू बॉक्स ऑफिस पर कारोबार की बात करें तो इसने 387 करोड़ रुपए से ज्यादा का कारोबार किया था। और आप को बता दें कि ‘दंगल’ आमिर खान की दूसरी और भारत की पांचवीं फिल्म है। जिसने घरेलू बॉक्स ऑफिस पर 300 करोड़ रुपए से ज्यादा का कारोबार किया है। इस सूची में आमिर ही की ‘पीके’ और ‘दंगल’ और उसके साथ-साथ सलमान खान की ‘बजरंगी भाईजान’, ‘सुल्तान’ और प्रभास की ‘बाहुबली 2’ का भी नाम शामिल है।

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>