सरकार की लापरवाही से बच्चे मिड डे मील में खा रहे नमक रोटी, पीने पर मजबूर है नाले का पानी

Jan 09, 2018
सरकार की लापरवाही से बच्चे मिड डे मील में खा रहे नमक रोटी, पीने पर मजबूर है नाले का पानी

मध्य प्रदेश के छतरपुर से एक शर्मनाक खबर सामने आयी है, जहाँ पर स्कूल में पढ़ने वाले बच्चों को एक छत तक नसीब नहीं हो रही है। मिड डे मील में बच्चों को सुखी रोटी मिल रही है, और बच्चों को पीने का साफ़ पानी नहीं मिल रहा है तो वह नाली का पानी पीने पर मजबूर है।

बता दे कि मध्य प्रदेश के छतरपुर में स्कूल में पढ़ने वाले बच्चों को एक छत तक नसीब नहीं हो रही है जिसके कारण बच्चें खुले में बैठकर पढ़ने के लिए मजबूर है। बच्चें मिड डे मील से मिलने वाले खाने में सूखी रोटी खाने पर मजबूर है, बच्चों को पीने के लिए साफ़ पानी नहीं मिल रहा है तो वह नाली का पानी पी रहे है। मध्य प्रदेश के छतरपुर की वायरल हो रही इस तस्वीर ने सरकार को सवालों के कटघरे में लाकर खड़ा कर दिया है।

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि सबका साथ सबका विकास का नारा देने वालीं भाजपा सरकार नारे के मुताबिक विकास करने में कामयाब नहीं हो पायीं है, आज भी देश में ऐसी बहुत सी जगह मैजूद है जहाँ पर बच्चों को छोटी छोटी सुविधाएं नयी मिल पा रही है। इस वायरल हो रही तस्वीर से साफ़ दिखाई दे रहा है कि बच्चों के पास पढ़ने के लिए कोई भी सुविधा मैजूद नहीं है। खैर बड़ी सुविधाएं तो छोड़िए बच्चों के पास पढ़ने के लिए छोटी छोटी सुविधाएं तक मैजूद नहीं है।

जैसे- स्कूल में बच्चों के पास एक छत तक मैजूद नहीं है बच्चों को खुले में पढ़ना पढ़ रहा है। सबसे बड़ी हैरानी की बात ये है कि पीने के लिए एक नल तक मैजूद नहीं है जिससे मजबूरी में बच्चों को नालें का पानी पीना पढ़ रहा है। बल्कि इतना ही नहीं बच्चों को मिड डे मील में खाने के लिए दाल-चावल तो दूर उन्हें नमक और रोटी खिलायीं जा रही है। इस तरह से सरकार की तरफ से हो रही बच्चों पर लापरवाही से बच्चों के भविष्य पर सवालिया निशान लग गया है।

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>