मोदी सरकार का सबसे बड़ा फैसला, अयोध्या में राम मंदिर के बजाय बनेगा कुछ और-पढ़े पूरी खबर

Oct 21, 2016
मोदी सरकार का सबसे बड़ा फैसला, अयोध्या में राम मंदिर के बजाय बनेगा कुछ और-पढ़े पूरी खबर

उत्तर प्रदेश के सबसे संवेदनशील जगह पर राम मंदिर बनाने का मन अब मोदी सरकार का नहीं है। दैनिक सवेरा टाइम्स में छपी खबर के अनुसार, अब अयोध्या में संस्कृति मंत्रालय ने राम संग्रहालय बनवाने की योजना बनाई है। इस सिलसिले से संस्कृति मंत्री महेश शर्मा अयोध्या जाएंगे और इस प्रॉजेक्ट के ब्लू प्रिंट के बारे में अखाड़ों के साथ अन्य संबंधित लोगों से बातचीत करेंगे। इसमें बीजेपी कार्यकर्ता भी हिस्सा लेंगे। संस्कृति मंत्रालय म्यूजियम के लिए दी गई राशि को भी बढ़ाना चाहता है।
हालाँकि चुनाव के समय में ही उत्तर प्रदेश सरकार ने अयोध्या में राम और रामायण संग्रहालय बनवाने के लिए भूमि भी आवंटित कर दी है। यह भूमि विवादित स्थल से 10-15 किलोमीटर दूर है। ये भी कयास लगाए जा रहे है की वह म्यूजियम के लिए अलॉट की गई 25 एकड़ जमीन देखने भी जाएं। संस्कृति मंत्रालय म्यूजियम के लिए दी गई राशि को भी बढ़ाना चाहता है। जिससे राम की जन्मस्थली और हिंदू मान्यताओं के अनुसार प्राचीन शहर को सुंदर बनाया जा सके।
अंदाजा है की अयोध्या में अंतरराष्ट्रीय रामायण सम्मेलन होने की भी उम्मीद है। पिछसे साल यह सम्मेलन मॉरिशस में हुआ था। इस बार यह अयोध्या या चित्रकूट में हो सकता है। संस्कृति मंत्री महेश शर्मा राम लला के दर्शन करने भी जा सकते हैं। शर्मा ने बताया कि इसमें कुछ भी राजनीति नहीं है।

ये भी पढ़ें :-  साहिबाबाद से चुनाव लड़ने जा रहा है बलात्कार का आरोपी नारायण साईं

अन्य ख़बरों से लगातार अपडेट रहने के लिए हमारे Facebook पेज को Join करे

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>
error: 24hindinews.com\'s content is copyright protected
error: 24hindinews.com\'s content is copyright protected