गर्भवती महिलाओं के खाते में छह हजार रुपये भेजेगी मोदी सरकार

Jan 01, 2017
गर्भवती महिलाओं के खाते में छह हजार रुपये भेजेगी मोदी सरकार
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नए साल के आखिरी दिन राष्ट्र के नाम संबोधन के दौरान देश के सभी जिलों की गर्भवती महिलाओं को उनकी देखरेख के लिए आर्थिक सहायता मिलेगी। हर गर्भवती महिला का खाता खुलवाकर छह हजार रुपये दिए जाएंगे। ताकि वे अपनी देखभाल कर सकें।
व्यापारियों को लोन का तोहफा
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मध्यम व्यापारियों को राहत दी है। अब कैश क्रेडिट लिमिट को 20 से बढ़ाकर 25 प्रतिशत करने के लिए बैंकों को निर्देश दिया है। वहीं अब व्यापारियों को एक करोड़ की जगह दो करोड़ का लोन क्रेडिट कार्ड से कवर होगा।
घर बनाने के लिए कर्ज में छूट
मोदी ने कहा कि आम आदमी के लिए प्रधानमंत्री आवास योजना लागू की गई है। नौ लाख रुपये तक घर बनाने पर लोन में चार प्रतिशत की छूट मिलेगी। जबकि 12 लाख कीमत वाले मकान में तीन प्रतिशत की छूट मिलेगी।मोदी ने राष्ट्र के नाम संबोधन में आय छुपाने वालों पर साधा निशाना। कहा कि बेईमान बख्शे नहीं जाएंगे। कानून पूरी तरह से काम करेगा।
24 लाख लोग स्वीकारते हैं कि उनकी आय दस लाख रुपये से ज्यादा है। क्या किसी देशवासी के गले यह बात उतरेगी। बडी-बड़ी कोठियां और गाड़ियां देखते ही होंगे। किसी एक ही शहर में दस लाख से अधिक आय वाले लाखों लोग मिल जाएंगे। मोदी ने कहा कि क्या आप को नहीं लगता कि ईमानदारी के आंदोलन को और अधिक ताकत देने की जरूरत है।
ये भी पढ़ें :-  हिमाचल चुनाव: कांग्रेस को झटका, अब सलमान खान करेंगे BJP के लिए प्रचार
लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>