मोदी सरकार कैबिनेट में करेगी बड़ा फेरबदल, नए चेहरों को मिलेगी जगह

Jun 17, 2016

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव से ठीक पहले केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार अपनी कैबिनेट में बड़ा फेरबदल करने जा रही है, जिसमें तीन से चार नए चेहरों को जगह मिल सकती है.

केंद्र सरकार ने 19 से 23 जून के बीच राष्ट्रपति भवन से प्रणब मुखर्जी की उपलब्धता का कार्यक्रम पूछा है. इसी से कयास लगाए जा रहे हैं कि केंद्रीय कैबिनेट का विस्तार जल्द हो सकता है.

बताया जा रहा है कि ये फैसला प्रधानमंत्री मोदी, भाजपा अध्यक्ष अमित शाह और आरएसएस के नेताओं के बीच हुई बैठक में लिया गया है.

इसमें मध्य प्रदेश से राज्यसभा सांसद एम जे अकबर समेत कई चेहरों को शामिल किए जाने की अटकलें लगाई जा रही हैं, जिनमें असम के दो सांसद रामेश्वर तेली और रमेन डेका के अलावा विनय सहस्त्रबुद्धे, श्यामा चरण गुप्ता, ओम माथुर, अर्जुन मेघवाल और भगत सिंह कोश्यारी के नामों की भी चर्चा है.

ये भी पढ़ें :-  मोदी को पहले अपने विवाहित पत्नी जशोदाबेन को न्याय देना चाहिए: सलमान निज़ामी

अपने बयानों से विवाद में रहने के कारण लघु उद्योग राज्य मंत्री गिरिराज सिंह और रेप केस में फंसे निहालचंद की कुर्सी जा सकती है. नजमा हेपतुल्ला पर भी गाज गिर सकती है.

वहीं कैबिनेट विस्तार में ऊर्जामंत्री पीयूष गोयल का प्रमोशन भी हो सकता है. चर्चा है कि संसदीय कार्य और अल्पसंख्यक मामलों के राज्य मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी का भी प्रमोशन हो सकता है.

हालांकि खबर ये भी है कि कैबिनेट विस्तार को लेकर पार्टी और सरकार के बीच इस बात पर असमंजस है कि ये विस्तार और फेरबदल जून में ही किया जाए या जुलाई में संसद के मॉनसून सत्र के बाद.

ये भी पढ़ें :-  लालू के बेटे तेजस्वी यादव पर देशद्रोह का मुकदमा दर्ज, राष्ट्रगीत वंदे मातरम् के अपमान का आरोप

गौरतलब है कि मोदी सरकार के दो साल पूरे होने पर भाजपा अध्‍यक्ष अमित शाह ने कहा था कि मंत्रिमंडल का विस्तार जल्द किया जाएगा लेकिन अभी तिथि तय नहीं है.

अन्य ख़बरों से लगातार अपडेट रहने के लिए हमारे Facebook पेज को Join करे

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>