लक्ष्य की महिला टीम ने “मौहले-मौहले बहुजन जनजागरण” के तहत एक कैडर कैम्प का आयोजन किया

Jan 30, 2017
लक्ष्य की महिला टीम ने “मौहले-मौहले बहुजन जनजागरण” के तहत एक कैडर कैम्प का आयोजन किया

दिनाक 29 जनवरी 2017 को लक्ष्य की महिला टीम ने “मौहले-मौहले बहुजन जनजागरण”  के तहत  लखनऊ के जानकीपुरम के वशिष्ठपुरम मोहले में एक कैडर कैम्प का आयोजन किया ।

इस कैडर कैंप में लक्ष्य की महिला कमांडरों ने विस्तार से सामाजिक चर्चा की और लोगो से आवाहन किया की वो लक्ष्य दुवारा चलाई जा रही सामाजिक क्रांति में सामिल होये ।

लक्ष्य कमांडर रजनी सोलंकी ने लक्ष्य के उद्दश्यों के बारे में विस्तार से चर्चा की और बताया की कैसे लक्ष्य की महिला कमांडर गावँ गावँ जाकर दलित समाज को जागरूक कर रही है ।

लक्ष्य कमांडर अंजू सिंह ने आपस में भाईचारे पर जोर देते हुए कहा की हमें अपने बुजुर्ग माता पिता का भी ध्यान रखना  चाहिए उन्होंने बच्चो की शिक्षा पर भी जोर दिया लक्ष्य कमांडर कमलेश सिंह ने लोगो से नशे के सेवन से बचने की सलाह देते हुए कहा की दलितों की दुर्गति का सबसे बड़ा कारण  दलित समाज में व्यप्त नशा ही  है इस लिए जल्द से जल्द इसे छोड़ देना चाहिए|

लक्ष्य कमांडर संघमित्रा गौतम  ने कहा की बहुजन समाज का उद्धार  तथागत गौतम बुद्धा के बताये रस्ते पर चलने से ही सम्भव है। लक्ष्य कमांडर रेखा आर्या ने बेटे बेटी में भेद न करने की सलाह दी और बेटी को  शिक्षित करने के लाभ बताये।

लक्ष्य कमांडर रश्मि  गौतम ने अन्धविश्वास पर प्रहार करते हुए कहा की जल्द से जल्द दलित समाज को इस से  मुक्ति पानी चाहिए और वैज्ञानिक सोच रखनी चाहिए।

लक्ष्य कमांडर उर्मिला गौतम व् उमा अनिल बौद्ध  ने गीत के माध्यम से लोगो को  उनके अधिकारों के बारे में जागरूक किया । सुनीता गौतम कहा की दलित समाज को अपनी सोच बदलनी होगी उन्होंने बाबा साहेब डॉ भीम राव अम्बेकर के उस वाक्य को दोहराते हुए कहा की सामाजिक क्रांति के बिना राजनितिक क्रांति अधूरी है अंत हमें सामाजिक चेतना पर बल देना चाहिए । लोगो ने लक्ष्य की इस समाजिक क्रांति की भूरी भूरी प्रशंशा की और हर संभव सहयोग देने का आश्वासन दिया।

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

Jan 19, 2018

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>