इस लड़की की स्किन से सांप की तरह निकलती है चमड़ी, कमजोर दिल वाले संभल के देखे

Jan 30, 2017
इस लड़की की स्किन से सांप की तरह निकलती है चमड़ी, कमजोर दिल वाले संभल के देखे

दुनियाभर में बहुत से लोग अजीबोगरीब बीमारियों से पीड़ित हैं। इसी में एक है शालिनी यादव जो की एक ऐसी बीमारी से ग्रस्त है। जो स्किन सांप के केंचुली की तरह निकलती है। इस बीमारी का इलाज अभी भी डॉक्टर के पहुँच से दूर है।

इस बीमारी का नाम एरिथ्रोडर्मा है, जिसे रेड मैन सिंड्रोम के नाम से भी जाना जाता है। इस बीमारी में स्किन सांप की केंचुली की तरह बाहर निकलने लगती है। शालिनी ने बताया कि जब स्किन सूख जाती है, तब उसे निकालना पड़ता है। इसमें काफी दर्द भी होता है। इसी कारण शालिनी को मजबूरन स्कूल जाना छोड़ना पड़ा। क्योंकि बच्चे उसे देखकर डरने लगे थे।

 

शालिनी ने बताया कि हर घंटे उसे अपनी स्किन को पानी में भिगोना पड़ता है, ताकि स्किन मुलायम रहे और उसे दर्द न हो। शालिनी की मां देवकुंअर ने बताया कि जन्म के 45 दिनों बाद ही उसका स्किन बिल्कुल कड़ा हो गया था। इसकी वजह से उसे काफी दर्द का सामना भी करना पड़ता है। शालिनी के पिता राज बहादूर मजदूरी करते हैं, जिसकी वजह से परिवार का गुजारा भी बेहद मुश्किल से होता है। ऐसे में शालिनी को बेहतर डॉक्टर्स से दिखा पाना भी मुश्किल है। लोग स्नेक गर्ल के नाम से भी शालिनी को जानते हैं। इसकी दो बहनें भी हैं।

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>