‘खेल जगत के डोनाल्ड ट्रंप बन गए हैं कोहली’

Mar 22, 2017
‘खेल जगत के डोनाल्ड ट्रंप बन गए हैं कोहली’

भारत और आस्ट्रेलिया के बीच खेली जा रही टेस्ट श्रृंखला में मैदान पर खिलाड़ियों की भाव भंगिमाओं और बातों से शुरू हुआ विवाद खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है। इसी विवाद में आस्ट्रेलियाई मीडिया ने मंगलवार को भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली की तुलना अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प से की। कोहली ने बेंगलुरु में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच के बाद आस्ट्रेलिया टीम की कड़ी आलोचना की थी और अप्रत्यक्ष रूप से बेईमान कहा था। यहां से इस विवाद ने नया रूप ले लिया था। आस्ट्रेलिया के अखबार द डेली टेलिग्राफ ने कोहली पर लगातार कई गलत खबरें (फेक न्यूज) फैलाने के लिए जिम्मेदार ठहराया।

अखबार ने लिखा है कि कोहली ने अपनी विपक्षी टीम और उसके कप्तान स्टीव स्मिथ पर लगातार हमले किए हैं और बेईमान बताया लेकिन इस संबंध में कोई सबूत पेश नहीं किए और माफी भी नहीं मांगी।

अखबार ने लिखा है, “विराट कोहली विश्व खेल जगत के (अमेरिकी राष्ट्रपति) डोनाल्ड ट्रम्प हैं। राष्ट्रपति ट्रम्प की तरह कोहली ने अपने ऊपर लगे आरोपों से ध्यान भटकाने के लिए मीडिया पर दोष मढ़ने का फैसला किया हुआ है।”

कोहली ने सोमवार को एक बार फिर आस्ट्रेलिया पर निशाना साधा और कहा कि रांची में खेले गए तीसरे टेस्ट मैच के बाद आस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों ने भारतीय टीम के फीजियो पैट्रिक फारहार्ट के प्रति असम्मान जताया।

कोहली ने मैच के बाद संवाददाता सम्मेलन में कहा, “उनके चार-पांच खिलाड़ियों ने पैट्रिक का नाम लेना शुरू किया। मैं नहीं जानता कि उन्होंने ऐसा क्यों किया। वह हमारे फीजियो हैं। उनका काम मेरा इलाज करना है। मैं इसके पीछे की वजह नहीं समझ पा रहा हूं। मैं समझ नहीं सकता। आपको उनसे पूछना चाहिए कि उन्होंने नाम क्यों लिया।”

तीसरे टेस्ट मैच के पहले दिन कोहली अपना कंधा चोटिल कर बैठे थे। वह पहले दो दिन मैदान से दूर रहे थे और तीसरे दिन बल्लेबाजी करने उतरे थे।

मैच के दौरान आस्ट्रेलिया के हरफनमौला खिलाड़ी ग्लैन मैक्सवेल ने सीमा रेखा पर गेंद रोकने के लिए डाइव मारने के बाद भारतीय कप्तान का मजाक उड़ाया था।

कोहली ने भी इसका जवाब दिया था और मैच के चौथे दिन जब रवींद्र जडेजा ने सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर को बोल्ड किया था तब कोहली ने मैक्सवेल की नकल उतारी थी।

कोहली के आरोपों को नकारते हुए स्मिथ ने कहा, “यह निराशाजनक है। मैंने ऐसा कुछ भी नहीं किया। पैट्रिक का अपमान करने की बात कह कर कोहली मुझ पर आरोप लगा रहे हैं। जबकि बात इससे उलट है।”

उन्होंने कहा, “मेरा मानना है कि पेट्रिक ने कोहली को वापस मैदान पर लाने के लिए शानदार काम किया है। वह बेहतरीन फीजियो हैं।”

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>