पूर्व तानाशाह परवेज मुशर्रफ को किया भगौड़ा घोषित

May 12, 2016

पाकिस्तान के एक विशेष न्यायाधिकरण ने घोर राष्ट्रद्रोह के मामले में पूर्व तानाशाह परवेज मुशर्रफ को भगौड़ा घोषित कर दिया क्योंकि वह बार-बार सम्मन भेजे जाने के बावजूद उपस्थित नहीं हुए.

न्यायमूर्ति मजहर आलम खान मिनाखेल की अध्यक्षता वाली तीन सदस्यीय अदालत ने सरकार को निर्देश दिया कि वे मुशर्रफ को 30 दिन के भीतर अदालत के समक्ष पेश करें.
यह भी आदेश दिया गया है कि मुशर्रफ को भगोड़ा घोषित करते हुए अखबारों में विज्ञापन छपवाएं जाएं और इस तरह के पोस्टर अदालत के बाहर और मुशर्रफ के आवास के बाहर भी लगाए जाएं.
मुशर्रफ सुप्रीम कोर्ट द्वारा उनके विदेश दौरे पर लगा प्रतिबंध हटाने के बाद कथित तौर चिकित्सा उपचार के लिए दुबई चले गए थे. ऐसा माना जाता है कि वह अपने खिलाफ दर्ज कई बड़े मामलों को देखते हुए शायद स्वदेश नहीं लौटें.
कई सम्मन जारी किए जाने के बावजूद जब मुशर्रफ उपस्थित नहीं हुए तो अदालत ने उनको भगोड़ा घोषित कर दिया. पहले अदालत ने सरकार से सवाल किया था कि बिना उसकी सहमति के मुशर्रफ को विदेश जाने की इजाजत क्यों दी गई.
अदालत ने अभियोजक को आदेश दिया कि वह 12 जुलाई को होने वाली अगली सुनवाई पर आरोपी की सभी संपत्तियों का ब्यौरा सौंपे. इसके अलावा संघीय जांच एजेंसी (एफआईए) को आदेश दिया गया है कि वह 30 दिन के भीतर मुशर्रफ को अदालत में पेश करे.
अन्य ख़बरों से लगातार अपडेट रहने के लिए हमारे Facebook पेज को Join करे

 

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>