फिल्म ‘आशिकी’ से दर्शकों के दिलों की धड़कन बनी थीं ये अभिनेत्री, अब तस्वीरें देख नहीं पहचान पाएंगे आप

Jan 11, 2018
फिल्म ‘आशिकी’ से दर्शकों के दिलों की धड़कन बनी थीं ये अभिनेत्री, अब तस्वीरें देख नहीं पहचान पाएंगे आप

1990 में आई फिल्म ‘आशिकी’ से न जाने कितने दिलों की धड़कन बनने वाली अभिनेत्री अनु अग्रवाल आज अपना 49वां जन्मदिन मना रही हैं। इनका जन्म 11 जनवरी 1969 को दिल्ली में हुआ था। रातोंरात स्टार बनने वाली अभिनेत्री अनु अग्रवाल अचानक से फिल्मी दुनिया से दूर हो गईं और फिल्में छोड़ बेहद सिंपल जीवन बीताने पर मजबूर हो गईं। आइये उनकी पर्सनल लाइफ से जुड़ी कुछ बातें आपको बताते हैं।

सांवले चेहरे और सामान्य से नैन-नक्श वाली लड़की अनु अग्रवाल को जब बॉलीवुड फिल्ममेकर महेश भट्ट ने अपनी फ़िल्म ‘आशिकी’ में पहला ब्रेक दिया था। उस समय अनु अग्रवाल दिल्ली यूनिवर्सिटी से सोशलसाइंस की पढ़ाई कर रही थीं। लेकिन इस फिल्म के करने के बाद अभिनेत्री को मुकाम मिल गया जिसका सपना हर स्टार देखता है। लेकिन दूसरी फ़िल्में करने के बाद अभिनेत्री अनु का नाम उन अभिनेत्रियों में शुमार होने लगा है। जिस से हर स्टार बचने की कोशिश करता है। यही वजह रही कि अभिनेत्री बॉलीवुड में ज्यादा दिन तक नहीं टिक सकीं।

ये भी पढ़ें :-  सीनियर एक्टर नाना पाटेकर का 'पद्मावत' पर बड़ा बयान, बोले-'गलत फिल्म बनाएंगे तो लोग रिएक्ट जरूर करेंगे'

फिल्म ‘आशिकी’ के बाद अभिनेत्री अनु को ‘गजब तमाशा’, ‘खलनायिका’, ‘किंग अंकल’, ‘कन्यादान’ और ‘रिटर्न टू ज्वेल थीफ’ जैसी फ़िल्में मिली मगर सबकी सब फ्लॉप रहीं। इन फिल्मों में दर्शकों को उनका वो परफॉर्मेंस नहीं दिखा जो उनको उनकी पहली फिल्म में नज़र आई थीं। जिसके चलते वो बॉलीवुड फिल्मों से दूर होती चली गईं। ख़बरों की मानें तो इनको बाद में कुछ रिलेशनशिप्स और नशे की लत लग गई। जिसकी वजह से वो सुर्ख़ियों में बनी रहीं। धीरे धीरे इस नशे ने इनकी बची हुई बॉलीवुड की ज़िन्दगी ही ख़राब करके रख दिया। और बॉलीवुड दुनिया से काफी दूर निकल गईं।

ये भी पढ़ें :-  Bigg Boss के एक्स कंटेस्टेंट एजाज खान की मां का हुआ निधन, फ्यूनरल में नहीं पहुंचा कोई TV स्टार

लेकिन ये बात बहुत कम लोग जानते हैं कि साल 1999 में एक एक्सीडेंट ने अभिनेत्री की पूरी ज़िन्दगी ही बदल गई। वो एक हादसे का शिकार हो गईं। और उन्हें मौत ने अपने सामने ला खड़ा किया। जिसमें उनकी यादाश ही चली गई। काफी दिनों कोमा में मौत और ज़िन्दगी से लड़कर वो वापिस लौटी, तो कुछ और ही हो कर आईं। उन्हें जब होश आया, तब वह हाफ पेरालाइस की शिकार हो चुकी थी। लेकिन तीन साल की इस मुशक्तत के बाद , इस ज़िंदादिल अदाकारा ने चलना शुरू किया। और फाइनली ज़िंदगी के इस अंधकार पर विजय हासिल की।

इन सब के बाद ये कहना गलत नहीं होगा कि बॉलीवुड स्टार्स परदे पर ही नहीं, बल्कि असल ज़िंदगी में भी दूसरो के लिए इन्स्पीरेशन बन सकते हैं। लंबे उपचार के बाद वह इससे उबरने में कामयाब हो सकीं। उन्होंने दोस्तों और परिवार के सदस्यों की मदद से दोबारा अंग्रेजी और फिर हिंदी सीखी। लेकिन ज़िन्दगी की इस सच्चाई को इन्होंने अपने पास नहीं रखा बल्कि अपनी मौत के मुंह से वापस आने की दास्तां और अपनी अंतरंग जिंदगी से जुड़े कई अहम राजों को आत्मकथा के माध्यम से उजागर किया। और ‘अनयूजवल: मेमोइर ऑफ ए गर्ल हू केम बैक फ्रॉम डेड’ के माध्यम से उन्होंने अपनी आत्मकथा बखूबी शेयर किया है। इनका लुक और स्टाइल सब इतना बदल चुका है कि वह पहचान में ही नहीं आतीं कि वो वही ‘आशिकी’ वाली अभिनेत्री हैं।

ये भी पढ़ें :-  ये बॉलीवुड अभिनेता अपने बच्चों के खातिर करने जा रहा है दोबारा शादी, जानिए इस बार कौन होगी उनकी दुल्हनियां
लाइक करें:-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>