चुनाव के नतीजे 2019 के आम चुनावों के लिए BJP की जीत की नींव रखेंगे: शाह

Aug 20, 2016

भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने शुक्रवार को गुजरात के पार्टी कार्यकर्ताओं से अगले साल होने वाले राज्य विधानसभा चुनावों के लिए तैयार होने का आह्वान करते हुए कहा कि चुनाव के नतीजे 2019 के आम चुनावों के लिए भाजपा की जीत की नींव रखेंगे.

गुजरात में करीब दो दशक तक सत्ता में रहने के बाद भाजपा अब पाटीदार आरक्षण आंदोलन और हाल ही में उना दलित अत्याचार कांड की पृष्ठभूमि में कड़ी चुनौती का सामना कर रही है. इसी महीने पार्टी ने आनंदीबेन पटेल की जगह विजय रूपानी को मुख्यमंत्री बनाया जिन्हें शाह का करीब माना जाता है. गांधीनगर में प्रदेश पार्टी कार्यकर्ताओं से बातचीत में शाह ने उनसे मिलकर काम करने का आह्वान किया क्योंकि चुनाव में ज्यादा वक्त नहीं बचा है.

उन्होंने कहा, ”भाजपा को नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में लोकसभा चुनाव में पूर्ण बहुमत मिला. जिस तरह से उनकी सरकार काम कर रही है, उससे इस बात में कोई संदेह नहीं है कि यह बहुत लंबे समय तक सत्ता में रहेगी.” शाह ने कहा, ”अपने आप को 2017 के विधानसभा चुनावों के लिए तैयार कीजिए. आपके मन में यह विास होना चाहिए कि जिस तरह 2014 के आम चुनावों में भाजपा की जीत का श्रेय गुजरात को मिला, उसी तरह हम 2017 में यहां भाजपा को विजयी बनाकर 2019 के लोकसभा चुनावों के लिए नींव रखेंगे.”

शाह ने कार्यकर्ताओं से कहा, ”मैं आपसे अनुरोध करता हूं कि पार्टी नेतृत्व में विास रखिए और वे किसी भी चुनौती को स्वीकार करने के लिए तैयार हैं. आपको बस अपने नेताओं में विास रखने की जरूरत और सर्वश्रेष्ठ प्रयासों की जरूरत है क्योंकि हमारे पास ज्यादा वक्त नहीं है. मैं आपसे अनुरोध करंगा कि पार्टी जो निर्णय ले, उसमें विास रखें. पार्टी चुनावों के लिए जिस योजना को भी अंतिम रूप दे, आपको बस उस पर काम करना है.”

शाह पार्टी के एक समारोह को संबोधित कर रहे थे, जहां गुजरात भाजपा के नवनियुक्त अध्यक्ष जीतू वाघानी को सम्मानित किया गया. इस मौके पर मुख्यमंत्री रूपानी, उप मुख्यमंत्री नितिन पटेल और पूर्व मुख्यमंत्री आनंदीबेन पटेल मौजूद थे.  शाह ने कहा कि गुजरात की सत्ता में वापसी का कांग्रेस का सपना कभी पूरा नहीं होगा.

उन्होंने कहा, ”सत्ता में आने का सपना देखने वालों को मुंहतोड़ जवाब देने का यह सबसे सही वक्त है. यहां से जाने से पहले आप सभी संकल्प लें कि भाजपा को न केवल जिताने के लिए बल्कि दो-तिहाई बहुमत दिलाने के लिए कड़ी मेहनत करेंगे. 2017 में गुजरात के चुनाव जीतकर 2019 के लिए नींव रखने की तैयारी शुरू कर दें.” रूपानी ने भी अपने भाषण में कहा कि चुनाव नजदीक हैं. हमारे पास बहुत कम समय है और गुजरात में 20-20 का मैच खेलना है.

अन्य ख़बरों से लगातार अपडेट रहने के लिए हमारे Facebook पेज को Join करे

 

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>