उत्तर प्रदेश चुनाव में ईवीएम में की गयी गड़बड़ी, इसकी जांच होनी चाहिए : मायावती

Mar 11, 2017
उत्तर प्रदेश चुनाव में ईवीएम में की गयी गड़बड़ी, इसकी जांच होनी चाहिए : मायावती

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के नतीजों के रुझान में भारतीय जनता पार्टी को दो तिहाई बहुमत मिलने के संकेत मिलने पर पूर्व मुख्यमंत्री और बहुजन समाज पार्टी (बसपा) प्रमुख मायावती ने इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) में गड़बड़ी की आशंका जताई है और उन्होंने निर्वाचन आयोग को पत्र भी लिखा है। लखनऊ में मायावती ने पत्रकारों से बातचीत में कहा, “उप्र विधानसभा चुनाव में जिस तरह के परिणाम आ रहे हैं, वे गले के नीचे उतरने वाले नहीं हैं। लगता है कि ईवीएम में गड़बड़ी करवाई गई है।”

मायावती ने कहा, “वर्ष 2014 के लोकसभा चुनाव में भी इस तरह की शिकायतें मिली थीं, लेकिन उस समय इस पर ध्यान नहीं दिया गया था, लेकिन अब समय आ गया है कि इस मुद्दे को सही तरीके से उठाया जाए। इसी को ध्यान में रखते हुए मैं यह मुद्दा उठा रही हूं।”

ये भी पढ़ें :-  भूत-प्रेत उतारने के बहाने तांत्रिक ने महिला से किया बलत्कार, पीड़िता ने सीएम से लगाई न्याय की गुहार

उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह को चुनौती देते हुए कहा कि यदि उनके भीतर थोड़ी भी ईमानदारी है तो वे निर्वाचन आयोग को लिखकर दें कि पुरानी व्यवस्था के तहत दोबारा चुनाव हो।

मायावती ने कहा कि मोदी और शाह को अगर भरोसा है कि उन्हें सही तरीके से वोट मिला है तो वे दोबारा चुनाव करवाएं। जो कुछ हुआ, वह लोकतंत्र के लिए सही नहीं है। यदि लोकतंत्र को बचाना है तो पूरे विपक्ष को एकजुट होकर यह बात उठानी पड़ेगी।

बसपा प्रमुख ने आशंका जताई कि वर्ष 2019 में होने वाले लोकसभा चुनाव में भी इसी तरह की गड़बड़ी की जा सकती है। उन्होंने कहा कि उप्र की जनता का विश्वास ईवीएम से उठ गया है।

ये भी पढ़ें :-  चलती ट्रेन में अश्लील हरकत करने लगे बदमाश, रेप से बचने के लिए मां-बेटी ने लगा दी छलांग

मायावती ने कहा कि मुस्लिम बहुल इलाकों में भी भाजपा को वोट मिल रहे हैं, यह हैरत की बात है। जनता यह पूछ रही है कि उनका वोट भाजपा को ट्रांसफर कैसे हो गया।

बसपा प्रमुख ने कहा कि उन्होंने इस मामले को लेकर निर्वाचन आयोग को पत्र लिखा है।

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>