स्टार अभिनेता गोविंदा का खुलासा: जब वो पैदा हुए तो उनके पिता ने गोद लेने तक से कर दिया था इनकार

Dec 23, 2017
स्टार अभिनेता गोविंदा का खुलासा: जब वो पैदा हुए तो उनके पिता ने गोद लेने तक से कर दिया था इनकार

90 के दशक के बॉलीवुड सुपरस्टार अभिनेता गोविंदा आहूजा 54 साल के हो चुके हैं। जिनका जन्म 21 दिसंबर 1963 को विरार, महाराष्ट्र में हुआ और उन्होंने अभी कुछ दिनों पहले ही अपना 54वां जन्म दिन मनाया है। इनकी गिनती बॉलीवुड के ऐसे अभिनेताओं में होती है जिन्होंने एक से बढ़कर एक हिट फ़िल्में दी है। वैसे अभिनेता की ज़िन्दगी की कई दिलचस्प कहानियां सुनने में आती हैं। लेकिन आज हम आपको गोविंदा की ज़िन्दगी से जुड़ा एक बहुत ही दिलचस्प किस्सा सुनाने जा रहे हैं। जिसको आपने शायद ही सुना होगा। कि जब अभिनेता पैदा हुए थे तो उनके पिता अरुण आहूजा ने उन्हें अपनाने तक से इनकार कर दिया था। इस बात का खुलासा अभिनेता ने खुद एक इंटरव्यू के दौरान किया था।

बता दें कि बॉलीवुड सुपरस्टार अभिनेता गोविंदा ने मीडिया को इंटरव्यू देते हुए इस बात का खुलासा किया था कि “जब मैं गर्भ में था तो मां (निर्मला देवी) साध्वी बन गई थी। वह पापा के साथ ही रहती थी, लेकिन बिल्कुल साधवी की तरह। कुछ महीनों बाद मेरा जन्म हुआ तो पापा ने मुझे गोद लेने से इनकार कर दिया। दरअसल, उन्हें ऐसा लग रहा था कि मेरे कारण मां उनसे अलग होकर साधवी बनी है। कुछ समय बाद जब लोगों ने उन्हें मेरे बारे में कहा कि कितना खूबसूरत बच्चा है, कितना अच्छा लड़का है, तब उन्होंने मुझे प्यार करना शुरू किया।”

अभिनेता गोविंदा के बताने के मुताबिक “उनकी मां कभी नहीं चाहती थीं कि वे एक्टर बनें।” हालांकि, उनके पिता का उन्हें बराबर सहयोग मिला। गोविंदा के बताने के मुताबिक, “मां चाहती थी कि मैं बैंक में जॉब करूं। ये मेरे पापा थे, जिन्होंने मुझे एक्टिंग फील्ड में आने के लिए प्रेरित किया। उन्होंने मुझे कहा- ‘तुम अच्छा लिख सकते हो, अच्छे दिखते हो, एक्टिंग कर सकते हो, तुम्हे फिल्मों में जाना चाहिए। क्यों जॉब खोज रहे हो।”

 

अभिनेता ने इंटरव्यू में बताया कि “कुछ समय तक मैं मां को बताए बगैर राजश्री प्रोडक्शन के चक्कर लगाता रहा। यह सोचकर कि शायद कोई काम मिल जाए। फिर एक दिन मैंने मां से रिक्वेस्ट की कि वे मुझे फिल्मों में जाने की परमिशन दे दें। तब उन्होंने परमिशन देने के साथ-साथ मुझसे कहा कि ‘नो शराब, नो सिगरेट। यदि तुम ट्राय करना चाहते हो तो करो, लेकिन ये चीजें लाइफ में नहीं आनी चाहिए।’”

उन्होंने आगे बताया कि “इसके बाद मैं रोशन तनेजा जी के एक्टिंग इंस्टिट्यूट चला गया और मैं लकी था कि उन्होंने मुझसे फीस भी नहीं ली। सरोज खानजी ने मुझे डांस सिखाया, जिसके लिए कुछ चार्ज नहीं किया। फाइटर मास्टर राम ने फाइट सिखाने के लिए कोई फीस नहीं ली। इसका करण सिर्फ इतना था कि वे सभी मेरे काम से प्रभावित थे।”

अभिनेता गोविंदा के बताने के अनुसार उन्होंने 21 साल की उम्र में अपनी पहली फिल्म की थी। जिसका नाम ‘हत्या’ था। जो साल1988 में आई थी। होम प्रोडक्शन की इस फिल्म को उनके बड़े भाई कीर्ति आहूजा ने डायरेक्ट किया था। इसी इंटरव्यू के दौरान गोविंदा ने इस बात का जिक्र भी कि उन्होंने 21 की उम्र में 50 दिन के अंदर 49 फिल्में साइन की थीं। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि अभिनेता गोविंदा के 6 भाई-बहन है और उनमें से गोविंदा सबसे छोटे हैं।

लाइक करें:-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>