मलेशिया में मरा व्यक्ति किम जोंग का भाई : सियोल

Feb 16, 2017
मलेशिया में मरा व्यक्ति किम जोंग का भाई : सियोल

दक्षिण कोरिया की सरकार ने मलोशिया हवाईअड्डे पर मरे उत्तर कोरिया के नागरिक की पुष्टि किम जोंग उन के सौतेले भाई के रूप में की है। मीडिया ने गुरुवार को इसकी जानकारी दी। जापान की सार्वजनिक चैनल एनएचके न्यूज के गुरुवार के रिपोर्ट के अनुसार, दक्षिण कोरिया के अधिकारियों ने कहा कि मलेशिया सरकार के आग्रह पर मंगलवार को किम जोंग नाम के साथ मृतक के उंगलियों के निशान का परीक्षण किया गया।

समाचार एजेंसी एफे के मुताबिक, दोनों निशान में समानता पाने के बाद सियोल ने घटना की खुद से जांच की।

मलेशियन अधिकारियों ने अब तक केवल इस बात की पुष्टि की थी कि कुआलालंपुर अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डे पर हमले में मरा व्यक्ति उत्तर कोरिया का नागरिक था, और उसके पासपोर्ट पर उसका नाम किम चोल था। हालांकि, दक्षिण कोरिया ने दावा किया था कि वह किम जोंग-उन का बड़ा भाई था।

पासपोर्ट के अनुसार, किम चोल का जन्म 1970 में प्योंगयांग में हुआ था। उसकी मौत सोमवार को पुतराज्या में अस्पताल ले जाने के क्रम में हो गई। कथित तौर पर दो महिलाओं ने उसके चेहरे पर रसायनिक स्प्रे से हमला किया था।

पुलिस ने हत्या के संबंध में वियतनामी दस्तावेज के साथ एक महिला को बुधवार को और दूसरी महिला को गुरुवार को गिरफ्तार किया है।

बुधवार को कुआलालंपुर जेनरल अस्पताल में शव को पोस्टमार्टम के लिए लाया गया था। हालांकि फोरेंसिक विशेषज्ञों ने अभी तक परिणाम की घोषणा नहीं की है।

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>