दलित छात्रा से साफ करवाते हैं शौचालय, फैंककर देते हैं रोटियां……

Oct 09, 2017
दलित छात्रा से साफ करवाते हैं शौचालय, फैंककर देते हैं रोटियां……

मध्य प्रदेश के छतरपुर के एक गांव से छुआछूत की एक बहुत ही शर्मनाक खबर आई है। जहाँ पर एक प्राइमरी स्कूल में पढ़ने वाली दलित छात्रा से झाड़ू लगवाई जाती है एवं शौचालय साफ करवाया जाता है।

बता दें कि ये मामला मध्यप्रदेश के छतरपुर के कदारी गांव का है। जहाँ माध्यमिक ए प्राइमरी स्कूल में पढ़ने वालीछूत अनुसूचित जाति की लड़कियों से झाड़ू लगवाई जाती है और उनसे शौचालय भी साफ करवाया जाता है। जाति के आधार पर उनकी ड्यूटी लगाई गई है। इतना ही नहीं मध्याह्न भोजन में भी रोटियां फेंककर दी जाती हैं। अभी तक इस खबर की पुष्टि तो नहीं हुई है। लेकिन एक वीडियो काफी वायरल हो रहा है। जिसके से बताया जा रहा है कि डीईओ छतरपुर ने इस मामले में नोटिस जारी किए हैं। दूसरी तरफ वीडियो वायरल होने के बाद छतरपुर के भाजपा नेताओं ने चुप्पी साध ली है। लेकिन बहुजन समाज पार्टी के उपाध्यक्ष अब्दुल समीर ने बताया कि पार्टी के लोग जल्द ही स्कूल जाकर बच्चियों से मिलेंगे और जिला प्रशासन दोषियों पर कार्रवाई नहीं करता, तो पार्टी इसके खिलाफ आंदोलन करेगी।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि मध्यप्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान सामाजिक समरसता के नाम पर कई बड़े आयोजन कर चुके हैं। यहां तक कि उज्जैन में आयोजित हुए महाकुंभ मेले में भी उन्होंने समरसता के नाम पर विशेष स्नान का आयोजन करवाया था। लेकिन अब सवाल यह है कि सीएम शिवराज सिंह अपनी प्रशासनिक मशीनरी में मौजूद जातिवाद को अब तक खत्म क्यों नहीं कर पा रहे हैं। आखिर ऐसा क्यों हो रहा है।

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>