नीतीश के मंत्री का विवादित बयान, कहा- मस्जिदों से ‘अजान’ नहीं बल्कि ‘भारत माता की जय’ की आवाज आनी चाहिए

Aug 09, 2017
नीतीश के मंत्री का विवादित बयान, कहा- मस्जिदों से ‘अजान’ नहीं बल्कि ‘भारत माता की जय’ की आवाज आनी चाहिए

‘भारत माता की जय’ नारे पर विवादित बयान का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। एक बार फिर से इस नारे पर एक बड़ा विवाद खड़ा हो गया है। इस विवाद को खड़ा करने वाले कोई और नहीं बल्कि बिहार की नई नीतीश सरकार में मंत्री विनोद कुमार सिंह हैं। उन्होंने यहाँ मंगलवार को ‘भारत माता की जय’ का नारा न लगाने वाले मीडियाकर्मियों को ‘पाकिस्तान का समर्थक’ करार दिया।

बता दें कि भाजपा के एक समारोह में मंत्री विनोद कुमार सिंह ने ‘भारत माता की जय’ का नारा न लगाने वाले मीडियाकर्मियों को ‘पाकिस्तान का समर्थक’ बताया। इससे पहले इसी समारोह में भाजपा की बिहार इकाई के अध्यक्ष नित्यानंद राय ने एक बड़े विवाद को जन्म देते हुए कहा कि ‘मस्जिदों से अजान और चर्च से घंटियों की आवाज के बजाय ‘भारत माता की जय’ की आवाज आनी चाहिए।’

ये भी पढ़ें :-  शर्मनाक: चंडीगढ़ में स्वतंत्रता दिवस मनाकर घर लौट रही छात्रा का रेप

लेकिन राय अपनी अपनी इस बात पर ज्यादा समय तक अडिग न रह सके। बाद में उन्होंने यू-टर्न लेते हुए कहा कि ‘मस्जिद और चर्च से ‘भारत माता की जय’ और ‘वंदे मातरम्’ की आवाज आनी चाहिए। मेरा मतलब यह नहीं था कि यह अजान और घंटी की जगह पर आनी चाहिए।’ हालांकि मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार कार्यक्रम में मौजूद मीडियाकर्मियों ने जब यह नारा नहीं लगाया तो विनोद सिंह ने इस पर नाराजगी जताते हुए कहा कि पहले आप भारत माता की संतान हैं, उसके बाद आप पत्रकार हैं। अगर मेरे साथ आप लोग जोर से भारत माता की जय का नारा नहीं लगाते हो, तो क्या आप लोग पाकिस्तान माता के समर्थक हैं?

ये भी पढ़ें :-  बच्चों को ‘बाल गाय’ घोषित कर दें, फिर उन्हें कुछ नहीं होगा: रवीश कुमार
लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>