कर्जमाफी के लिए यूपी में भाजपा सरकार बनाने की शर्त क्यों? : राहुल

Feb 16, 2017
कर्जमाफी के लिए यूपी में भाजपा सरकार बनाने की शर्त क्यों? : राहुल

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के तीसरे चरण के लिए प्रचार के सिलसिले में गुरुवार को कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी सीतापुर पहुंचे। उन्होंने सवाल उठाया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी किसानों की कर्जमाफी के लिए यूपी में भाजपा की सरकार बनाने की शर्त क्यों रख रहे हैं?

जनसभा में राहुल ने कहा, “मोदीजी, किसानों का कर्ज माफ करने के लिए आपको यूपी में भाजपा सरकार की जरूरत क्यों लग रही है? आप पीएम हैं, कर्ज माफ कर सकते हैं। आप किसानोंे पर यह शर्त क्यों थोप रहे हैं? आपका इरादा नेक नहीं है, वरना यह शर्त नहीं थोपते। आपको किसानों से नहीं, सिर्फ सत्ता से मतलब है।”

रैली में देर से पहुंचने का दोष उन्होंने मोदी सरकार पर मढ़ा। उन्होंने आरोप लगाया कि दिल्ली में प्रधानमंत्री की फ्लाइट थी, इसलिए उनकी फ्लाइट आधे घंटे लेट की गई।

राहुल ने कहा कि नोटबंदी कर मोदी ने पूंजीपतियों को लाभ पहुंचाया। उन्होंने पूछा कि क्या बैंकों की लाइन में लगे गरीब, मजदूर चोर हैं? मोदी ने 50 परिवारों का 1.40 लाख करोड़ माफ किया। लेकिन किसानों का कर्ज माफ करने का इरादा नहीं रखते।

उन्होंने कहा कि मोदी ने 15 लाख और रोजगार देने की बात की थी, लेकिन अपने वादे पूरे नहीं किए।

‘मेक इन इंडिया’ के नारे पर तंज कसते हुए राहुल ने कहा कि स्थानीय रोजगार पर ध्यान नहीं नहीं दिया जा रहा है। जब उसमें मदद नहीं तो फिर कैसे होगा मेक इन इंडिया?

उन्होंने कहा, “हम रोजगार के लिए लोगों की मदद करेंगे। मोबाइल चीन से आ रहा, पेटीएम चीन की कंपनी है, यहां का पैसा वहां जा रहा है। हम चाहते हैं कि यहां का उत्पाद चीन में बिके। वहां का पैसा यहां आए। लेकिन मोदी यहां का पैसा वहां जाने दे रहे हैं और पेटीएम का प्रचार भी कर रहे हैं।”

राहुल ने कहा, “मोदी जी मन की बात करना बंद कर जनता के पास जाकर उनकी परेशानी देखें। लोगों का दुख-दर्द सुनें। वह तो सिर्फ कहते हैं, किसी की सुनते नहीं।”

राहुल गांधी ने कहा कि उत्तर प्रदेश में सपा-कांग्रेस गठबंधन की सरकार बनने जा रही है। प्रदेश के हर शहर में युवाओं के लिए मुफ्त कोचिंग सेंटर खोले जाएंगे।

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>