Microsoft कंपनी अब साॅफ्टवेयर ही नहीं गांजा भी बेचेगी

Jun 24, 2016

जानी-मानी साॅफ्टवेयर कंपनी माइक्रोसाॅफ्ट अब अमेरिका के कई राज्यों में गांजा बेचने के कारोबार में जुट गई है। दिग्गज साॅफ्टवेयर कंपनी माइक्रोसाॅफ्ट ने अमेरिकी राज्यों में गांजे की खेती को वैध घोषित करने के बाद इस व्यापार में शामिल होने का निर्णय लिया है।

वाशिंगटन: जानी-मानी साॅफ्टवेयर कंपनी माइक्रोसाॅफ्ट अब अमेरिका के कई राज्यों में गांजा बेचने के कारोबार में जुट गई है। दिग्गज साॅफ्टवेयर कंपनी माइक्रोसाॅफ्ट ने अमेरिकी राज्यों में गांजे की खेती को वैध घोषित करने के बाद इस व्यापार में शामिल होने का निर्णय लिया है।
साॅफ्टवेयर के जरिये करेगा ट्रैक
खास यह है कि माइक्रोसाॅफ्ट ने न्यूयार्क सिटी की ग्राफिक डिजाइन कंपनी ‘काइंड’ के साथ मिलकर एक ऐसा साॅफ्टवेयर तैयार किया है, जो गांजे के पौधे के शुरुआती चरण से लेकर बाजार में बेचे जाने तक उसे ट्रैक करेगा।

अमेरिकी राज्यों की करेगा मदद
माइक्रोसाॅफ्ट के क्लाउड कंप्यूटिंग बिजनेस का यह नया साॅफ्टवेयर उन अमेरिकी राज्यों की मदद करेगा जिन्होंने मेडिकल या दूसरी वजहों से गांजे को वैध घोषित कर दिया है। इस साॅफ्टवेयर की मदद से गांजे की खेती से लेकर उसकी बिक्री तक पर नजर रखी जा सकेगी।
गांजा बेचना एक ऐतिहासिक फैसला
हालांकि अभी तक किसी भी दिग्गज कंपनी के लिए इस तरह का व्यापार आम नहीं रहा है। विवादों की वजह से दिग्गज कंपनियां इस तरह के व्यापार से खुद को दूर रखती आई हैं लेकिन माइक्रोसाॅफ्ट ने इस बिजनेस में कदम रखकर बाकी कंपनियों को चैंका दिया है। गौरतलब है कि अमेरिका के केंद्रीय कानून में गांजे का व्यापार अब भी गैरकानूनी है। इसके बावजूद माइक्रोसाॅफ्ट ने यह ऐतिहासिक फैसला लिया है।

अन्य ख़बरों से लगातार अपडेट रहने के लिए हमारे Facebook पेज को Join करे

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>